breaking news New

देवेगौड़ा ने शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण के लिए मोदी की प्रशंसा की और दी बधाई

देवेगौड़ा ने शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण के लिए मोदी की प्रशंसा की और दी बधाई

बेंगलुरु । पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उत्तराखंड के केदारनाथ में आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के उद्घाटन के लिए बधाई दी है।

देवेगौड़ा ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री मोदी को लिखा था कि कैसे महान संत द्वारा स्थापित कर्नाटक में श्रृंगेरी शारदा पीठम हमेशा अंतरधार्मिक सद्भाव का एक परिष्कृत प्रतीक रहा है।

मोदी ने केदारनाथ में शंकराचार्य की 12 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया। प्रधानमंत्री ने 35 टन वजनी प्रतिमा का अनावरण करने से पहले मंदिर में पूजा-अर्चना भी की, जिस पर काम 2019 में शुरू हुआ।

देवेगौड़ा ने कहा, 5 नवंबर को केदारनाथ में आपके द्वारा महान संत श्री आदि शंकराचार्य की अत्यंत प्रभावशाली काली मूर्ति का अनावरण देखकर मैं बहुत प्रभावित हुआ। मैं आपको पवित्र स्थल के परिवर्तन के प्रति समर्पण के लिए बधाई देता हूं।

देवगौड़ा ने पत्र में लिखा, मैं जल्द ही महान संत की नई स्थापित प्रतिमा को देखने के लिए केदारनाथ जाना चाहता हूं। यह भी बहुत खुशी की बात है कि मूर्ति को मैसूर के मूर्तिकार अरुण योगीराज ने बनाया है। मुझे यह भी पता चला कि काला विद्वान कर्नाटक के मैसूर जिले में एचडी कोटे से है। इसका कर्नाटक से गहरा संबंध है। यह सब दैवीय रूप से व्यवस्थित है। ईश्वर की कृपा आप पर बनी रहे।