breaking news New

ब्रेकिंग : विदेश से लौटे 40 यात्री होम क्वारंटाइन किए गए, सभी 91 यात्रियों का परीक्षण हुआ, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा, सरकार सजग और अलर्ट है'

ब्रेकिंग : विदेश से लौटे 40 यात्री होम क्वारंटाइन किए गए, सभी 91 यात्रियों का परीक्षण हुआ, स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने कहा,  सरकार सजग और अलर्ट है'

अम्बिकापु. कोरोना महामारी के नए लक्षणों को देखते हुए राज्य सरकार ने कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए है. इसी के तहत आज ब्रिटेन से लौटे 91 यात्रियों में से 40 का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया. अंबिकापुर में भी एक महिला ब्रिटेन से लौटी जिसकी जानकारी मिलते ही महिला को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के अनुसार नए वेरिएंट में कोरोना ज्यादा फैलने की क्षमता है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने आश्वस्थ किया है कि सरकार इसके लिए सजग और अलर्ट है. सूत्रो के मुताबिक करीब एक महीना पहले महिला ब्रिटेन से लौटी है। एयरपोर्ट व स्थानीय स्तर पर कोरोना की जांच कराई गई थी। वहीं जांच में रिपोर्ट निगेटिव आया। एहतियात के तौर पर प्रशासन ने महिला को क्वारंटाइन पर रहने के निर्देश दिए हैं।

स्वास्थ्य विभाग बिलासपुर में 4 लोगों को ट्रेस किया है तो हाल ही में ब्रिटेन से लौटे हैं। सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। वहीं सुरक्षा के तहत सभी को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया गया है।

कोरोना विषाणु के नए स्वरूप के संक्रमण से बचाव लिए पिछले चार हफ्तों में दिनांक 25 नवंबर 2020 से दिनांक 23 दिसंबर 2020 के बीच यूनाइटेड किंगडम देश की यात्रा करके आए हुए सभी व्यक्तियों को स्वयं की जानकारी टोल फ़्री न.104 पर एवं शपथ पत्र देने हेतु स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा अपील जारी किया गया है ।

ऐसे सभी यात्री के लिए जिन्होंने दिनांक 25 नवंबर 2020 से दिनांक 23 दिसंबर 2020 के बीच यूनाइटेड किंगडम देश की यात्रा कर छत्तीसगढ़ आए हैं, वे स्वयं की जानकारी स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन नंब र104 पर अपनी जानकारी अवश्य देवें । उपरोक्त जानकारी देना सभी यात्रियों एवं उनके परिजनों की स्वास्थ्य की सुरक्षा हेतु अत्यंत आवश्यक है, जिससे की कोरोना विषाणु के नए स्वरूप के संक्रमण से बचा जा सके।