breaking news New

छत्तीसगढ़: एक लाख की इनामी नक्सली के साथ 9 महिलाओं समेत 43 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़: एक लाख की इनामी नक्सली के साथ 9 महिलाओं समेत 43 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण

सुकमा। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक इनामी नक्सली और 9 महिलाओं समेत 43 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। जिसमें  एक लाख रुपए का इनामी कमांडर भी शामिल है।  जिले के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि जिले में चल रहे ‘पूना नर्कोम’ अभियान के तहत इन नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया। सरेंडर किये नक्सलियों के खिलाफ ग्रामीण की हत्या करने समेत अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

एसपी सुनील शर्मा से बताया कि पूना नर्कोम अभियान से प्रभावित होकर और शोषण, अत्याचार, भेदभाव और स्थानीय आदिवासियों के साथ होने वाली हिंसा से त्रस्त होकर 43 नक्सलियों ने सुरक्षा बलों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। शर्मा ने बताया कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में मिलिशिया कमांडर पोड़ियामी लक्ष्मण पर एक लाख रुपए का इनाम है। उन्होंने आगे बताया कि आत्मसमपर्ण किये नक्सलियों को सहायता राशि और अन्य सुविधाएं भी प्रदान की जाएंगी।

पुनर्वास नीति के तहत दी जाएगी सहायता राशि.....

शर्मा ने बताया कि इन नक्सलियों को राज्य की पुनर्वास नीति के तहत सहायता राशि और अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने बताया कि जिले में ‘पूना नर्कोम’ अभियान शुरू होने के बाद से अब तक लगभग 30 गांवों के 176 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। एसपी ने सभी सरेंडर कर चुके नक्सलियों के साथ बैठकर खाना भी खाया।आपको बता दें कि सुकमा जिले में चलाए जा रहे हैं पूना नर्कोम अभियान के तहत बड़ी संख्या में नक्सली आत्मसमर्पण कर रहे हैं।