breaking news New

बॉक्सिंग को बचाने पीएम मोदी से मनोज बॉक्सर ने लगाईं गुहार

बॉक्सिंग को बचाने पीएम मोदी से मनोज बॉक्सर ने लगाईं गुहार

नयी दिल्ली .राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मुक्केबाज मनोज कुमार ने भारतीय मुक्केबाजी संघ (बीएफआई) को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

मनोज ने बताया कि बीएफआई दिल्ली उच्च न्यायालय के संघ के चुनाव 31 दिसंबर 2020 तक पूरे कराने के लिए बाध्य है जिससे वह राष्ट्रीय खेल संघ के रुप में लगातार बना रहे। लेकिन बीएफआई जानबूझकर चुनाव नहीं करा रही है।

मनोज ने लिखा, “संघ की वार्षिक आम बैठक और चुनाव के लिए बीएफआई के सभी यूनिट को अधिसूचना भेजी गयी थी और निर्वाचन अधिकारी भी अपना काम शुरु करने वाले थे। लेकिन जब बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने देखा कि आशीष शेल्लार के रुप में एक मजबूत उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल किया तो वह सकते में आ गए और उन्होंने चुनाव स्थगित कर दिए।”

मुक्केबाज ने कहा कि जब चुनाव प्रक्रिया शुरु हो चुकी थी तो अजय सिंह को इसमें हस्तक्षेप करने का कोई हक नहीं है। उन्होंने बीएफआई अध्यक्ष पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह अपनी विफलता को छुपाना चाहते हैं और अध्यक्ष पद पर बने रहना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, “इस तुगलकी फरमान से भारत के मुक्केबाजों पर असर पड़ सकता है क्योंकि इस कारण अंतरराष्ट्रीय संघ बीएफआई पर प्रतिबंध लगा सकते हैं। अगर हम कोरोना काल में बिहार और हैदराबाद में चुनाव करा सकते हैं तथा अन्य खेल संघ चुनाव करा रहे हैं तो बीएफआई चुनाव क्यों नहीं करा सकता।”

मनोज ने कहा, “आरके सचेती जिनका 2010 राष्ट्रमंडल खेलों के घोटाले में नाम है और उनके घर में कई बार छापे पड़ चुके हैं उन्हें बीएफआई अध्यक्ष अजय सिंह ने बड़े पद पर नियुक्त किया जिससे सचेती संघ पर अपना पूरा नियंत्रण रख सकें।”

उन्होंने कहा, “एक बार मैंने खेल मंत्रालय को मेरे खिलाफ हो रहे अन्याय के बारे में पत्र लिखा था लेकिन इसके बाद सचेती ने मुझे धमकाया और कहा कि मुझे इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी।”