breaking news New

WhatsApp ने अपना मल्टी डिवाइस फीचर रोलआउट किया

WhatsApp ने अपना मल्टी डिवाइस फीचर रोलआउट किया


WhatsApp ने अपना मल्टी डिवाइस फीचर रोलआउट कर

दिया है, हालांकि अभी इसे बीटा टेस्टर्स के एक खास ग्रुप के लिए ही लॉन्च किया गया है, जल्द ही ये सभी के लिए रोलआउट किया जा सकता है.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp यूजर्स को जिस फीचर का इतंजार था उसे रोलआउट कर दिया गया है. जी हां, हम बात कर रहे हैं मल्टी डिवाइस फीचर की. कंपनी ने इसका बीटा वर्जन लॉन्च कर दिया है. इस फीचर की मदद से आप चार डिवाइस में एक व्हाट्सऐप अकाउंट चला सकेंगे. खास बात ये है कि इसमें मेन डिवाइस में अगर नेट बंद भी है तो भी दूसरे डिवाइस में व्हाट्सऐप चलता रहेगा. 


अभी इन लोगों के लिए है अवेलेबल

WhatsApp चीफ विल कैथकार्ट ने ऐप के अपडेटेड मल्टी-डिवाइस फीचर के लिए एक लिमिटेड पब्लिक बीटा टेस्टिंग का ऐलान किया है. फिलहाल ये यह बीटा टेस्टर्स के एक खास ग्रुप के लिए अवेलेबल है जो WhatsApp के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं. कैथकार्ट के मुताबिक जल्द ही इसे ग्लोबल लेवल पर रोलआउट कर दिया जाएगा. .

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp Multi Device फीचर के तहत यूजर्स मेन डिवाइस के अलावा तीन एडिश्नल डिवाइस पर WhatsApp चला सकेंगे, यानी एक साथ चार डिवाइस पर एक WhatsApp चला पाएंगे. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि इस फीचर की वजह से शुरुआत में परफॉर्मेंस और क्वालिटी को लेकर यूजर्स को थोड़ी परेशान हो सकती है लेकिन समय के साथ ये सही हो जाएगी.

रिपोर्ट में साफ किया गया है कि फीचर मल्टी-डिवाइस फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करना होगा. इसके अलावा खास बात ये है कि लिंक किए गए एडिश्नल डिवाइस, मेन डिवाइस पर एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन के बिना भी चल जाएंगे, मतलब एक बार दूसरे डिवाइस से कनेक्ट करने के बाद आप चाहें तो मेन डिवाइस से ऑफलाइन हो सकते है. ऑफलाइन होने के बाद भी एडिश्नल डिवाइसेज में व्हाट्सऐप चलता रहेगा.