breaking news New

घर में ही बनाएं सर्दियों के लिए बेस्ट 3 फेस पैक, स्किन करेगी ग्लो

घर में ही बनाएं सर्दियों के लिए बेस्ट 3 फेस पैक, स्किन करेगी ग्लो

सर्दियों में सबसे ज्यादा त्वचा में रूखापन होने की परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके कारण स्किन में खिंचाव होने के साथ बेजान व बूढ़ी नजर आने लगती है। ऐसे में इससे राहत पाने के लिए स्किन की स्पेशल केयर की जरूरत होती है। मगर समय की कमी व आलस के चलते हर कोई पार्लर जा नहीं सकती है। ऐसे में अगर आप भी स्किन से जुड़ी समस्या से परेशान है तो चलिए आज हम आपको 3 होमेमड फेसपैक के बारे में बताते हैं। इसे आप अपनी स्किन टाइप के हिसाब से इस्तेमाल कर सकती है। साथ ही यह सभी चीजें आपको आपकी किचन से आसानी से मिल जाएगी। ऐसे में ये बिना किसी साइड इफेक्ट के स्किन को गहराई से साफ करके सुंदर, ग्लोइंग व निखरी त्वचा दिलाने में मदद करेंगे।

ग्लोइंग स्किन के लिए: एलोवेरा जेल
1 बड़ा चम्मच ऐलोवेरा जेल चेहरे पर लगाकर मसाज करें। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में इसे गुनगुने पानी से धोएं। एंटी-एजिंग, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर एलोवेरा जेल स्किन को गहराई से पोषण पहुंचाता है। ऐसे में दाग-धब्बे, झाइयां व झुर्रियां धीरे-धीरे साफ होते हैं।

ड्राई स्किन के लिए: शहद व जैतून का तेल
इसका फेसपैक बनाने के लिए एक कटोरी में 1 छोटा चम्मच शहद में 1/2 छोटा चम्मच जैतून का तेल मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे पर 15 मिनट लगाएं। बाद में इसे ताजे पानी से धोएं। शहद व जैतून तेल में एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। इससे त्वचा को गहराई से पोषण मिलने के साथ नमी बरकरार रखने में मदद मिलेगी। साथ ही स्किन साफ, मुलायम व ग्लोइंग नजर आएगी।

मुलायम स्किन के लिए: टमाटर
एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग, एंटी-इंफ्लेमेटरी गुणों से भरपूर टमाटर स्किन के लिए फायदेमंद होता है। इसे काटकर मिक्सी में पीसकर पेस्ट बनाएं। इसमें नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे व गर्दन पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में इसे ताजे पानी से साफ कर लें। इससे सनटैन की समस्या दूर होकर साफ और मुलायम स्किन मिलेगी।