breaking news New

पहले रॉउंड में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू बाहर, बुधवार को एकल मुकाबलों में सायना और प्रणय रखेंगे अपनी चुनौती

पहले रॉउंड में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू बाहर, बुधवार को एकल मुकाबलों में सायना और प्रणय रखेंगे अपनी चुनौती

बैंकाक . विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत में कोरोना की स्थिति और उसे संभालने के तौर-तरीकों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इंग्लैंड के लंदन में जाकर ट्रेनिंग कर रही थीं लेकिन उनकी कोर्ट पर वापसी सुखद नहीं रही और उन्हें थाईलैंड ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में ही मंगलवार को हारकर बाहर हो जाना पड़ा जबकि सायना नेहवाल और एचएस प्रणय की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आयी है जिसके बाद वे बुधवार को एकल मुकाबलों में अपनी चुनौती रखेंगे।

छठी वरीयता प्राप्त सिंधू को डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट ने एक घंटे 14 मिनट तक चले संघर्ष में 16-21, 26-24, 21-13 से मात दी। हालांकि सिंधू ने पहले राउंड में शानदार तरीके से आगाज कर पहला गेम 21-16 से जीत लिया था लेकिन उसके बाद उनका खेल पटरी से उतर गया और अगले दोनों गेम हार कर वह टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।

दूसरे गेम में सिंधू और मिया के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और मिया दूसरा गेम 26-24 से जीतने में कामयाब रहीं। तीसरे गेम में मियां ने सिंधू को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और तीसरा गेम 21-13 से अपने नाम किया।

कोरोना वायरस के कारण सिंधू पिछले 10 महीनों से किसी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाईं थी और थाईलैंड ओपन के साथ उन्होंने बैंडमिंटन कोर्ट पर वापसी की थी। लेकिन उनका सफर पहले दौर में ही थम गया। सिंधू पिछले दो महीने से लंदन में अभ्यास कर रही थीं।

इस बीच भारत की नंबर दो बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और एचएस प्रणय की ताजा कोरोना रिपोर्ट रिपोर्ट नेगेटिव आयी है और दोनों खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में खेलने की अनुमति दे दी गयी है। सायना के पति कश्यप की रिपोर्ट अभी बाकी है जिसके बाद उनके खेलने के बारे में फैसला होगा। सायना का पहले राउंड में मलेशिया की किसोना सेल्वादुरई से मुकाबला होगा जबकि प्रणय का सामना आठवीं सीड मलेशिया के ली जी जिया से होगा। कश्यप को पहले राउंड में कनाडा के जैसन एंथनी हो-शुई से खेलना है और इसका फैसला उनकी रिपोर्ट आने के बाद होगा।

बी साई प्रणीत भी पहले दौर में हार गए हैं। प्रणीत को थाईलैंड के कांताफोन वांगचेरोन ने 36 मिनट में 21-16, 21-10 से हरा दिया। मिश्रित युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने दूसरे दौर में जगह बना ली है। भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया की जोड़ी हफीज फैजल और ग्लोरिया विदजाजा को एक घंटे 12 मिनट में 21-11, 27-29, 21-16 से पराजित कर दूसरे दौर में जगह बना ली।

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। अश्विनी और सिक्की रेड्डी को चौथी सीड कोरियाई जोड़ी किम सो यियोंग और कोंग ही योंग ने 36 मिनट में 21-16, 21-7 से हराया। बुधवार को अन्य कई भारतीय खिलाड़ी एकल और युगल मुकाबलों में अपनी चुनौती पेश करेंगे।