breaking news New

ब्रॉडबैंड कनेक्शन के महंगे प्लान, ऑफर्स अधिक, जानिए फायदे...

ब्रॉडबैंड कनेक्शन के महंगे प्लान, ऑफर्स अधिक, जानिए फायदे...

इंटरनेट के इस्तेमाल को इग्नोर नहीं किया जा सकता.  इंटरनेट के सस्ते और फास्ट ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में जानते ही होंगे। आइए जानते हैं ब्रॉडबैंड के सबसे महंगे प्लान्स  जिनके जरिए Airtel, Jio और BSNL अपने ग्राहकों को लॉन्ग टर्म वाले प्लान्स ऑफर करते हैं. 

BSNL का 16,999 रुपये वाला ब्रॉडबैंड प्लान

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL अपने ग्राहकों के लिए सबसे प्रीमियम प्लान 16,999 रुपये में ऑफर करती है. वैसे तो बीएसएनएल के ज्यादातर ब्रॉडबैंड प्लान्स में स्पीड काफी कम है. लेकिन इस प्लान में 100Mbps स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा मिलता है. हालांकि बाकी कंपनियों की तरह इसमें भी 3,500 जीबी की फेयर यूजेस पॉलिसी (FUP) लिमिट दी गई है और यह लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 10Mbps रह जाती है. इस प्लान के साथ फ्री लैंडलाइन कनेक्शन भी मिलता है, जिससे अनलिमिटेड कॉलिंग की जा सकती है.

JioFiber का महंगा प्लान बीएसएनएल से सस्ता है. इस प्लान में यूजर्स को 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड मिलती है और एक महीने के लिए 6,600 जीबी FUP लिमिट के साथ डेटा मिलता है. प्लान के साथ फ्री वॉइस कॉलिंग और ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म्स का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिल जाता है. इन प्लैटफॉर्म्स में ऐमजॉन प्राइम से लेकर Disney+ Hotstar VIP और जियो के पॉप्युलर ऐप्स तक शामिल हैं.

एयरटेल की ब्रॉडबैंड सर्विस के सबसे महंगे प्लान में 1Gbps स्पीड के साथ अनलिमिटेड डेटा एक महीने के लिए मिलता है. हालांकि इसपर 3.3TB या फिर 3,333 जीबी की FUP लिमिट लगाई गई है. प्लान में फ्री वॉइस कॉलिंग सभी नेटवर्क्स पर मिलती है. इसके अलावा ढेरों ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म्स का फ्री सब्सक्रिप्शन इस प्लान में मिल जाता है. यूजर्स को एयरटेल थैंक्स बेनिफिट्स भी मिलते हैं.