breaking news New

Teddy Day 2021: हर रंग के टेडी बियर का अलग मतलब होता है

Teddy Day 2021: हर रंग के टेडी बियर का अलग मतलब होता है

एक हफ्ते तक मनाए जाने वाले वैलेंटाइन वीक में हर दिन को किसी त्योहार की तरह ही ट्रीट किया जाता है. 10 फरवरी 2021 को टेडी डे के तौर पर मनाया जाता है. इस खास दिन पर लोग एक-दूसरे को टेडी बियर गिफ्ट करते हैं.

वैलेंटाइन वीक  का चौथा दिन टेडी डे  के तौर पर सेलिब्रेट किया जाता है. यह हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन लोग अपने प्यार और रोमांस की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने साथी को एक टेडी  गिफ्ट करते हैं. अपने पार्टनर को टेडी गिफ्ट करना न सिर्फ एक रोमांटिक ऑप्शन है, बल्कि यह साथी को स्पेशल भी महसूस कराता है.

पार्टनर को टेडी बियर गिफ्ट करने से उनके बचपन की यादें भी ताजा हो जाती हैं.

टेडी बियर गिफ्ट करने के कई फायदे होते हैं. ये पार्टनर से प्यार का इजहार करने में आपकी मदद करते हैं. उसके अलावा आपकी अनुपस्थिति में पार्टनर को आपके पास होने का अहसास भी कराते हैं. कितने ही लोग अकेले में टेडी बियर को हग करते हैं, उससे बातें करते हैं और उसे हर पल अपने पास रखने की कोशिश करते हैं.

रंगों की भाषा काफी समृद्ध और आसान होती है. अगर एक बार उसे समझ लिया जाए तो जिंदगी काफी आसान हो जाती है. इस साल टेडी डे पर अगर आप किसी को टेडी बियर गिफ्ट  करने जा रहे हैं तो जानिए अलग-अलग रंग के टेडी बियर का मतलब और महत्व.


1. Blue Teddy Bear- नीले रंग के टेडी का मतलब है कि आपका प्यार बहुत गहरा है. नीले रंग का टेडी बियर तोहफे में मिलता है तो आप बहुत लकी हैं. यह दर्शाता है कि सामने वाला आपके प्रेम में डूबा हुआ है.

2. Green Teddy Bear- हरे रंग के टेडी का मतलब है कि आप उनका इंतजार कर रहे हैं. हरा रंग प्रकृति  और ताजगी से जुड़ा हुआ है. अगर आपको इस कलर का टेडी बियर मिलता है तो समझ जाइए कि आपका पार्टनर हमेशा आपका इंतजार करेगा.

3. Red Teddy Bear- लाल रंग के टेडी से प्यार का इजहार किया जाता है. यह कभी न खत्म होने वाले प्यार और पार्टनर के प्रति जुनून की भावना को व्यक्त करता है.

4. Pink Teddy Bear- गुलाबी रंग के टेडी का मतलब है कि गिफ्ट देने वाले एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं.

5. Orange Teddy Bear- ऑरेंज कलर का टेडी खुशी, आशा और धूप का प्रतीक है. आप अपने प्रियजनों को दुनिया में खुशियों की कामना करने के लिए एक प्यारा सा ऑरेंज कलर का टेडी बियर गिफ्ट कर सकते हैं.

6. White Teddy Bear- सफेद रंग का टेडी एक विशेष संदेश देता है. इसका मतलब है कि आप अपने प्यार के प्रति पहले से ही प्रतिबद्ध हैं.

7. Yellow Teddy Bear- पीला रंग सकारात्मकता का प्रतीक जरूर है लेकिन टेडी डे के खास अवसर पर इस रंग का टेडी बियर मिलना अच्छी बात नहीं है. यह दर्शाता है कि वह व्यक्ति आपसे ब्रेकअप करना चाहता है.

8. Brown Teddy Bear- भूरे रंग का टेडी बियर जताता है कि आपकी वजह से उसका दिल टूटा है.

9. Black Teddy Bear- अगर आपको अपने पार्टनर से काले रंग का टेडी बियर मिलता है तो इसका मतलब है कि उन्होंने आपके प्रपोजल को रिजेक्ट कर दिया है. वह पहले से ही किसी और के साथ रिलेशनशिप में है.