breaking news New

इस ऑटो ड्राइवर ने ऑटो को ही बना लिया एम्बुलेंस,मुफ्त में करता है सेवा

 इस ऑटो ड्राइवर ने ऑटो को ही बना लिया एम्बुलेंस,मुफ्त में करता है सेवा


सभी सुपरहीरो कैप नहीं पहनते हैं, और मध्य प्रदेश के भोपाल के एक ऑटो-रिक्शा चालक जावेद खान ने ऐसे ही एक बहादुर व्यक्ति को इंटरनेट पर लोगो का दिल जीत रहे है, और निश्चित रूप से अपने दयालु कदम के साथ हमारे दिल भी । 34 वर्षीय ने अपने तीन पहिया वाहन को ऑक्सीजन सिलेंडर, हैंड-सैनिटाइजर, पीपीई किट और ऑक्सीमीटर से लैस 24 × 7 एम्बुलेंस सेवा में बदल दिया है।

खान, जो 20 दिनों से मरीजों को मुफ्त सेवा प्रदान कर रहे है, अब कोविड-19 की दूसरी लहर के बीच संकट में मदद करना चाहते थे।"एम्बुलेंस 2-5 किमी का  5,000 मँग रहे है आज कल। हमसे देखा नहीं जा रहा था ऐसा हाल लोगो का" कहना है कि खान ने अपनी पत्नी किश्वर खान की सोने की ज्वैलरी बेच दी थी जो वाहन के रूपांतरण की व्यवस्था करने के लिए के लिए जरुरी था।बीवी ने  मना नहीं किया बेचने से और सपोर्ट किया  

उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी ने अस्पताल ले जाने, रोने और समर्थन की गुहार लगाने के वीडियो दिखाए जाने के बाद अपने फैसले में उनके साथ थी।वह सिलेंडर रिफिल होने में दिन में चार से छह घंटे बिताता है, और अपनी सुरक्षा के लिए ड्राइवर ने यात्री से सुरक्षित दूरी बनाए रखने के लिए वाहन में प्लास्टिक बैरिकेड लगा रखा है।"मैं ठीक रहूँगा तभी तो दूसरो की मदद कर पाउँगा",उसने कहा।