breaking news New

कोलंबिया के किसानों ने दुनिया के सबसे भारी आम के लिए गिनीज बुक में दर्ज की जगह

कोलंबिया के किसानों ने दुनिया के सबसे भारी आम के लिए गिनीज बुक में दर्ज की जगह


आम का मौसम चल रहा है, फलों की एक टोकरी को दोस्ती का एक संकेत माना जाता है। और यह इतना लोकप्रिय है कि लोग अक्सर इन फलों का सबसे अच्छा और सबसे बड़ा ढूंढते रहते हैं। संभवतः आम प्रेमियों की इस मांग को पूरा करने के लिए, कोलंबिया के दो किसानों ने दुनिया का सबसे भारी आम उगाया और इस साल गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड की किताबों में प्रवेश किया।

4.25 किग्रा (9.36 पाउंड) पर, कोलंबिया के गुआयत क्षेत्र में जर्मन ऑरलैंडो नोवो बारेरा और रीना मारिया मारकुन द्वारा उगाए गए प्रभावशाली आम आसानी से अपने साथियों को पछाड़ देते हैं और 2009 के बाद से फिलीपींस में पाए जाने वाले आम द्वारा रखे गए पिछले रिकॉर्ड (3.435 किग्रा) से आगे निकल गए। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने अपनी वेबसाइट पर कहा।

जर्मन ने कहा कि उनका उद्देश्य दुनिया को यह दिखाना था कि कोलंबिया में लोग "विनम्र, मेहनती" हैं जो अपनी जमीन को प्यार से खेती करते हैं, जो अच्छे फल पैदा करता है। उन्होंने कहा, "यह महामारी के समय में हमारे लोगों के लिए आशा और खुशी का संदेश देता है।" उन्होंने गुआटा के लोगों को पुरस्कार और "प्रकृति के लिए प्यार कि हमारे माता-पिता हमारे लिए पारित कर दिया" को समर्पित किया।

आम एशियाई मूल का फल है और उष्णकटिबंधीय स्थानों में काटा जाता है। ग्वायत में इसे कम मात्रा में उगाया जाता है, आम तौर पर केवल परिवार की खपत के लिए।