breaking news New

वेलेंटाइन वीक, हर दिन का होता है विशेष महत्व

वेलेंटाइन वीक, हर दिन का होता है विशेष महत्व

दुनियाभर में 14 फरवरी का दिन वेलंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है. वहीं, 14 फरवरी से पहले पूरा हफ्ता प्यार, मोहब्बत का हफ्ता होता है. 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी दिन को अलग-अलग नाम से जाना जाता है. आइये जानते हैं उन दिनों के बारे में.

वेलेंटाइन वीक के लिए इमेज नतीजे

पहला दिन 7 फरवरी, इस दिन को रोज डे के नाम से जाना जाता है. कपल इस दिन एक दूसरे को गुलाब का फूल देकर अपना प्यार जाहिर करते हैं. वहीं, कई लोग अपने प्यार का इजहार भी इस मौके पर गुलाब दे कर करते हैं.

वेलेंटाइन वीक के लिए इमेज नतीजे

दूसरा दिन 8 फरवरी, इस दिन को प्रपोज डे के तौर पर जाना जाता है. एक शख्स जो किसी से मोहब्बत करता है वो इस दिन अपने प्यार का इजहार प्रपोज कर के करता है.

तीसरा दिन 9 फरवरी, इस दिन को चॉकलेट डे के नाम से जाना जाता है. अपनी मोहब्बत को दिखाते हुए इस दिन एक व्यक्ति अपने प्यार को चॉकलेट देकर उसे स्पेशल फील कराता है.

Valentine Week 2021 List: कपल्स के लिए बेहद खास होता है वेलेंटाइन वीक, हर दिन का होता है विशेष महत्व

चौथा दिन 10 फरवरी, इस दिन को टेडी डे के नाम से जाना जाता है. अपने प्यार का इजहार करते हुए एक शख्स अपने पार्टनर को टेडी देता है.

पांचवा दिन 11 फरवरी, इस दिन को प्रोमिस डे के तौर पर मनाया जाता है. कपल एक दूसरे से कुछ ना कुछ प्रोमिस करते हैं और उसे निभाने के वादे करते हैं.

छठा दिन 12 फरवरी, इस दिन को हग डे के तौर पर जाना जाता है. कपल एक दूसरे को इस दिन हग कर अपने प्यार को जाहिर करते हैं.

वेलेंटाइन वीक hug dey के लिए इमेज नतीजे

सातवां दिन 13 फरवरी, इस दिन को किस डे के नाम से जाना जाता है. कपल एक दूसरे को किस कर इस दिन को मनाते हैं.

आठवां दिन 14 फरवरी, इस दिन को वेलेंटाइन डे के रूप में मनाया जाता है. कपल इस दिन एक दूसरे के साथ वक्त गुजारते हैं. तोहफे देकर एक दूसरे को स्पेशल फील कराते हैं और साथ जीने मरने के वादे भी करते हैं.