स्नेल थेरेपी, बढ़ती उम्र में भी दिखेंगी जवां

स्नेल थेरेपी, बढ़ती उम्र में भी दिखेंगी जवां

खूबसूरत दिखने की चाह में आजकल लड़कियां दर्दनाक ट्रीटमेंट लेने से भी नहीं करती। वहीं बात कोरियन महिलाओं की करें तो वह अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए घोंघा यानि स्नेल थेरेपी का सहारा लेती हैं। जी हां, दुनियाभर में अपनी खूबसूरती और बेदाग स्किन के लिए मशहूर कोरियन गर्ल्स स्नेल थेरेपी से खुद को जवां रखती हैं।

क्या है स्नेल स्लाइम थेरेपी?
दरअसल, इस थेरेपी में घोंघे को चेहरे पर रखा जाता है, जिससे वो गंदा खून चूसकर बाहर निकाल देता है। इससे त्वचा में खून का प्रवाह बढ़ता है और वो साफ भी हो जाता है। इससे ना सिर्फ पिंपल्स बल्कि झुर्रियां, झाइयां जैसी समस्याएं भी दूर होती हैं।

प्रोडक्ट्स भी है फायदेमंद
इसके अलावा कोरियन महिलाएं मोलस्क प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं, जिसमें स्नेल स्लाइम (म्यूकस की तरह दिखने वाला पदार्थ) इस्तेमाल किया जाता है। साउथ कोरिया में ये बेहद पॉपुलर है, जो बढ़ती उम्र की समस्याओं को दूर रखता है।

​नेचुरल मेडिसिन के रूप में
स्नेल स्लाइम का इस्तेमाल सदियों से कई बीमारियों के इलाज में भी किया जाता है। यहां तक कि चाइनीज तो इसे दवा के रूप में भी यूज करते हैं। यह स्किन को ग्लोइंग व हैल्दी बनाने के साथ एंटी-एजिंग समस्याओं को दूर रखने में भी मददगार है। आप इसे जेल या क्रीम फार्म में भी आसानी से खरीद सकते हैं।

चलिए अब हम आपको बताते हैं कि इस्तेमाल करने से क्या-क्या फायदे होते हैं....
​एंटी-एजिंग के रूप में
स्नेल स्लाइम में एंटीऑक्सीडेंट होता है, जिससे त्वचा में कोलेजन का स्तर बढ़ता है। इससे बढ़ती उम्र की समस्याएं भी दूर रहती हैं।

स्किन को करे हाइड्रेट
इसमें हायलूरोनिक एसिड भी होता है, जिससे त्वचा की बाहरी परत को नेचुरली हाइड्रेट करने में मदद करता है। इससे स्किन रूखी व बेजान नहीं होती।

​दाग-धब्बे मिटाए
यह डेड कोशिकाओं की मुरम्मत कर घाव को ठीक करता है। साथ ही इससे दाग-धब्बे और घाव के स्कार्स भी दूर होते हैं और चेहरा साफ हो जाता है।

डार्क सर्कल्स से छुटकारा
अगर आप भी डार्क सर्कल्स या पफी आईस की समस्या से परेशान रहती हैं तो एक बार स्नेल स्लाइम प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करके देखें।