breaking news New

इन फेसपैक से बस 10 मिनट में चमक उठेगी आपकी स्किन

इन फेसपैक से बस 10 मिनट में चमक उठेगी आपकी स्किन


अपने ब्यूटी को लेकर कोई कोम्प्रोमाईज़  नहीं करना चाहते ,महंगे से महंगे प्रोडक्ट यूज़ करते है सिर्फ स्किन को खूबसूरत दिखाने के लिए और अगर आपको होममेड रेमेडीज़ ट्राय करने को कहें तो कहते है 'यार टाइम नहीं है'। आज के समय में टाइम किसी के पास नहीं है ,अगर आप भी इन्ही लोगो में से एक है तो ये पोस्ट आपके लिए ही है। जी हाँ ,अगर आप भी समय की भागदौड़ से व्यस्त रहते है तो आपके लिए हम लाये है कुछ बहुत ही आसान से स्किन फेस पैक जिससे आप बस कुछ मिनट में ही ताज़ा फील करने लगेंगे और स्किन भी चमक उठेगी। 


खीरा , पुदीना और नींबू पैक : जहां रिफ्रेशमेंट की बात हो और खीरे (cucumber) की बात न हो ऐसा तो हो नहीं सकता ,चाहे खाने के लिया हो या स्किन के लिए ये दोनों के लिए ही काफी लाभकारी है, खीरा और पुदीना अपने शीतलन गुणों के लिए जाने जाते  है और वे त्वचा को एक सुपर ताज़ा  प्रभाव प्रदान करते हैं। ये ऑयली स्किन  के लिए अच्छे हैं और त्वचा को चमकदार बनाते हैं। नींबू स्किन टोन और डार्क स्पॉट्स को हल्का करने में मदद करता है। इन तीनों का कॉम्बिनेशन  रूप से ताज़ा फील होता है। 

सामग्री के:

  • खीरे  के रस का चम्मच
  •  ½ चम्मच पुदीने का रस
  • ½  चम्मच नींबू का रस

प्रक्रिया: सभी सामग्री को अच्छी तरह मिलाएं और इस पैक को सीधे चेहरे पर लगाएं। आप शीट मास्क का भी उपयोग कर सकते हैं। शीट को 1-2 मिनट के लिए मिश्रण में डुबोएं और शीट को चेहरे पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक रखें और फिर शीट को हटा दें। मुँह अच्छे से धो लें। 


ग्रीन-टी फेस पैक : ग्रीन टी एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होती है। यह समस्याग्रस्त त्वचा के लिए एक बेहतरीन उपचार है। यह पिंपल्स पर काम करता है और डार्क स्पॉट को भी हल्का करता है। यह एक महान घटक है अगर आप अपनी त्वचा की टोन को भी बाहर करना चाहते हैं। इसके अलावा, नीम एक एंटीसेप्टिक घटक के रूप में काम करता है जो मुँहासे को नियंत्रित करने और त्वचा को साफ करने में मदद करता है। यह कॉम्बिनेशन स्किन  को ताजा रखने का काम करता है।

सामग्री 

  • ग्रीन टी का ½ बड़ा चम्मच
  • 1 बड़ा चम्मच नीम पाउडर
  • प्रक्रिया: सामग्री को अच्छी तरह मिलाएं और इस पैक की एक मोटी परत अपने पूरे चेहरे पर लगाएं। इसे अपने चेहरे पर 15 मिनट तक रखें और फिर सामान्य पानी से फेस वॉश  कर लें।


कॉफी और हनी पैक : कॉफी एंटीऑक्सिडेंट का एक समृद्ध स्रोत है और यह चेहरे के लिए एक अच्छा स्क्रब के रूप में भी काम करता है। यह सभी सूखी और खुरदुरी त्वचा को हटाता है। यह कठोर सूर्य की किरणों से भी बचाता है। शहद त्वचा के लिए एक बेहतरीन मॉइस्चराइज़र है और इसमें प्राकृतिक ब्लीचिंग गुण होता है जो असमान त्वचा की टोन को कम करता है।

सामग्री

  • 1 चम्मच कॉफी पाउडर
  • 1 चम्मच शहद

प्रक्रिया: 1: 1 अनुपात में कॉफी और शहद मिलाएं और इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इस पैक को कुछ मिनट के लिए स्क्रब की तरह मसाज करें और फिर 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें। गुनगुने पानी से फेस वॉश करें।