breaking news New

जाने आज का राशिफल: इन छह राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है सोमवार

जाने आज का राशिफल: इन छह राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है सोमवार

मेष: आज का दिन प्यार के नाम रहेगा। आप अपने प्रेम जीवन को और भी खुशनुमा बना पाएंगे और अपने प्रिय के साथ सुख भरे पल साझा करेंगे। आज उन्हें कोई तोहफा भी दे सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो अब आपके जीवन साथी को आज कोई अच्छा समाचार मिल सकता है जिससे आपके घर में खुशी आएगी। कुछ लोगों को संतान संबंधी अच्छे परिणाम मिलेंगे। वहीं कार्य क्षेत्र में आज आपका मन थोड़ा कम लगेगा लेकिन जो लोग व्यवसाय करते हैं उन्हें आज अच्छे लाभ की कामना करनी चाहिए।

वृषभ: आज आपको आपके परिवार में काफी खुशी मिलेगी और परिवार के लोगों के बीच अपनापन बढ़ेगा। वे एक-दूसरे की परवाह करेंगे जिससे परिवार की नींव मजबूत होगी। दांपत्य जीवन में थोड़ा तनाव रह सकता है और जो लोग किसी प्रेम संबंध में हैं। उन्हें आज आंखों पर कदम रखने पड़ेंगे वरना बात बिगड़ सकती है। यदि आप नौकरी करते हैं तो आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहेगा, लेकिन काम का परिणाम तुरंत ना मिले तो धैर्य रखें परेशान ना हों, फल मिलेगा अवश्य।

मिथुन: आज के दिन आपको काम में काफी अच्छा प्रदर्शन करने में सफलता मिलेगी। आपके कार्यों की तारीफ होगी और आप प्रशंसा के हकदार बनेंगे। आपका बॉस आपसे प्रभावित होगा। प्रेम जीवन के लिए दिन बढ़िया रहेगा और आज की शाम अपने प्रिय के साथ बिताएंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी से संबंध मजबूत रहेंगे और बेहतर बनेंगे। किसी सुखद यात्रा पर जाने के संयोग बन रहे हैं। आपको पारिवारिक जिम्मेदारियों के प्रति लापरवाही को त्यागना होगा।

ककर्: आज का दिन धन के मामले में काफी बढ़िया रहने वाला है। आज आप बचत के बारे में विचार करेंगे और उसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे। ससुराल पक्ष से भी कुछ अच्छे परिणाम मिलेंगे और उनसे धन लाभ हो गया कोई सुख प्राप्त हो सकता है, जो लोग किसी से प्रेम करते हैं। उनके लिए आज का दिन कमजोर है इसलिए सावधानी बरतें दांपत्य जीवन जी रहे व्यक्तियों के लिए दिन अनुकूल रहेगा। आप अपने विरोधियों से घिरे रहेंगे। फिर भी कोई समस्या नहीं होगी कार्य क्षेत्र के लिए दिन सामान्य है।

सिंह: आज का दिन थोड़ा सा काम छू लेने वाला है, क्योंकि आपको सर्दी खांसी की शिकायत परेशान कर सकती है, हालांकि कुछ नया सीखने में आपको आज सफलता मिलेगी और अपने ज्ञान को बढ़ा पाएंगे। संतान से संवाद सुधरेगा और मुझसे आपको अपनेपन की प्राप्ति होगी। आमदनी में काफी बढ़ोतरी हो सकती है जिससे आप खुश रहेंगे। प्रेम जीवन के लिए दिल थोड़ा कमजोर रहेगा लेकिन शादीशुदा जगत के लिए आज का दिन काफी अनुकूल है। अपने विरोधियों से थोड़ा सावधान रहें और किसी से व्यर्थ में वाद विवाद ना करें क्योंकि यह आपके कार्यक्षेत्र में दिक्कतें पैदा कर सकता है।

कन्या: आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा क्योंकि खर्चों में बढ़ोतरी हो जाएगी और आपके सुख में कमी आएगी। काम नहीं आता और दिन के मुकाबले थोड़ी कम रह सकती है। पारिवारिक आवश्यकता है और जिम्मेदारी आप का ध्यान आकर्षित करेंगी जिससे आप थोड़े से कमजोर महसूस कर सकते हैं, हालांकि ऑफिस में आपके लिए स्थितियां बेहतर बनेंगे और आप अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे लेकिन फिर भी पारिवारिक गतिविधि में उलझ कर आप मानसिक रूप से काफी दबाव में रहेंगे।

तुला: आज का दिन ऑफिस में आप का जलवा दिखाई देगा। आपके बॉस भी आपसे प्रभावित हुए बिना नहीं रहेंगे और आप के एक कर्मी भी आप जैसा प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे। आपके काम में आपको अपने दोस्तों से मदद मिलेगी और वह आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने में योगदान देंगे। प्रेम जीवन के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा और आप अपने प्रिय के साथ कहीं अच्छी जगह खाने के लिए जा सकते हैं। जहां एक-दूसरे के साथ काफी वक्त बिताने का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन जी रहे व्यक्तियों को थोड़ा तनाव मिल सकता है। आज के दिन की गई यात्रा काफी अनुकूल रहेगी और आपकी कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है।

वृश्चिक: कुछ लोगों का ट्रांसफर जो उनके लिए सिरदर्द बना हुआ था रुक सकता है और आज ऑफिस में आपको बहुत खुशी महसूस होगी। आप मन लगाकर काम करेंगे जिससे आपका काम करने का तरीका और दिनों के मुकाबले बेहतर बनेगा। परिवार में भी आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा और परिवार में कोई नया सुख साधन आप लेकर आ सकते हैं। जैसे टेलीविजन, माइक्रोवेव या कोई अन्य सामान जिससे लोगों को सुविधा मिले। दादा दादी की वजह से अच्छा सुख मिलेगा और वे आपको कोई भेंट दे सकते हैं। आज का दिन आप काफी खुशी से जिएंगे।

धनु: आज के दिन की शुरुआत थोड़ी कमजोर रहेगी, लेकिन जैसे ही सूरज आगे पड़ेगा आपको भाग्य का साथ मिलेगा और उससे आप सभी कामों को बना पाएंगे। आज किसी यात्रा पर भी जाने के योग बनेंगे जो परिवार में नई खुशियां देगा। आपका दांपत्य जीवन आज बेहतर बनेगा और जीवन साथी से आपके संबंध सुधरेंगे। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। पिता जी से भी संबंध बेहतर बनेंगे। उनसे कोई लाभ भी मिल सकता है। इसके अतिरिक्त काम के सिलसिले में आपको आज थोड़ा परिश्रम से अधिक सफलता मिलेगी, हालांकि जो लोग प्रेम जीवन में हैं। उन्हें आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर: आज का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से थोड़ा कमजोर रहेगा और आप को वायु रोग हो सकते हैं। इसके अतिरिक्त पैरों में दर्द भी समस्या का कारण बन सकता है। ऑफिस में दिन सामान्य रहेगा और पारिवारिक जीवन में आप अपनी जिम्मेदारियों का निर्वाह अच्छे से करेंगे जिससे परिवार के लोग आप को महत्व देंगे। प्रेम जीवन जी रहे लोगों को आज अच्छे परिणाम मिलेंगे और जो लोग शादीशुदा हैं। उन्हें दांपत्य जीवन का सुख प्राप्त होगा। आपके विरोधी आपको परेशान करने का प्रयास अवश्य कर सकते हैं, लेकिन कामयाबी नहीं मिलेगी और आप उन्हें धूल चटा देंगे।

कुंभ: आज का दिन आपका दांपत्य जीवन भी खुशनुमा बनेगा और आपका कार्य क्षेत्र भी दोनों ही जगह आपको बेहतर नतीजे मिलेंगे। जहां आप के ऑफिस में आपकी छवि मजबूत होगी और आपके काम की प्रशंसा होगी। वहीं आपका जीवन साथी भी आपसे खुश दिखेगा और आपको खुश रखने में कोई कसर बाकि नहीं रखेगा। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं, उन्हें कुछ समस्याएं अवश्य परेशान कर सकती हैं, इसलिए उन्हें आज के दिन थोड़ा सावधान रहना चाहिए। प्रोपर्टी के काम में आज आपको अच्छा मुनाफा हाथ लग सकता है।

मीन:आज का दिन थोड़ा कमजोर रह सकता है। आपके विरोधी भी आपके खिलाफ रहेंगे, इसलिए उनसे थोड़ी सतर्कता बरतें। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत सारे कामों में अपना दिमाग खपाना पड़ेगा, जिसकी वजह से आप काम के बोझ में रहेंगे। हालांकि भाग्य का साथ मिलने से आर्थिक तौर पर दिन मजबूत रहेगा और आज के दिन आप अपना कोई बड़ा कर्जा चुका पाएंगे जिससे राहत की सांस मिलेगी। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं उन्हें आज का दिन बेहतर तरीके से जीने का मौका मिलेगा। ऑफिस में किसी वरिष्ठ व्यक्ति का सहयोग आपको मार्गदर्शन देगा।