breaking news New

जाने आज का राशिफल-सूर्य चंद्रमा का हो रहा मिलन, मेष से मीन तक सभी राशियों का राशिफल

जाने आज का राशिफल-सूर्य चंद्रमा का हो रहा मिलन, मेष से मीन तक सभी राशियों का राशिफल

22 अप्रैल बुधवार को चंद्रमा दोपहर बाद मीन राशि से निकलकर मेष राशि में सूर्य से मिलेंगे। ज्योतिषशास्त्र में इन्हें ग्रहों के राजा और रानी का स्थान प्राप्त है। इन दोनों ग्रहों के मिलन से तुला राशि वालों को शुभ समाचार मिल सकता है। 

मेष: आज खर्च बढ़ने की आशंका है। कामकाज निपटाने के लिए आपको ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ेगी। आज घर से बाहर न निकलें तो बेहतर होगा। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। किसी बात को लेकर मन परेशान हो तो ईश्‍वर का सुमिरन करें। वह सारी उलझनें दूर कर देंगे।

वृषभ: धन लाभ और कार्यों में सफलता का योग है। नौकरी-व्यवसाय के लिए की गई कोशिश सफल रहेगी। दोस्तों द्वारा मदद मिलेगी। लेकिन इच्छाओं पर नियंत्रण रखें। पत्‍नी और बच्‍चों के साथ सुखद समय बीतेगा। किसी शुभ समाचार से मन प्रसन्‍न होगा।

मिथुन: आय के नए रास्ते खुलेंगे। आज किसी शुभ समाचार से मन प्रसन्न रहेगा। कार्यक्षेत्र में लोगों के द्वारा मदद मिलेगी। लेकिन आपको भी शीघ्र निर्णय लेने से बचना चाहिए। किसी पर भी आंखें बंदकरके भरोसा करने से भी बचें। अन्‍यथा पर‍िणाम हितकर न होने के चांसेज ज्‍यादा हैं।

कर्क: कार्यस्थल पर परिस्थितियां अच्छी रहेंगी। आज आपको बेचैनी से राहत मिलेगी। धन प्राप्ति अथवा उपहार प्राप्ति से मन प्रसन्न रहेगा। लेकिन मन की बातें और अपने इरादे-योजनाएं किसी से ना बताएं।

सिंह: कुछ मुश्किल हालातों का सामना करना पड़ सकता है। किसी प्रिय व्यक्ति द्वारा कष्ट अथवा किसी वस्तु के खो जाने से मन अशांत रहेगा। आज किसी भी तरह का कोई नया कार्य प्रारंभ ना करें। प्रत्येक कदम सावधानी से बढ़ाएं।

कन्या: कार्य-व्यवहार में आज आपको लाभ होगा। साथ ही व्यापार में भी फायदे का योग बन रहा है। आज आपके लिए आय के नए साधन बनेंगे। अजनबी व्यक्ति द्वारा सहयोग मिलेगा। उत्तम स्वास्थ्य से आज प्रसन्न मन रहेगा।

तुला: लंबे अंतराल से चल रहे संघर्ष के बाद सफलता कदम चूमेगी। इसके साथ ही शुभ समाचार भी प्राप्त होने के योग हैं। आज व‍िरोधी परास्‍त होंगे। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। आज भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें।

वृश्चिक: आज आपका क्रोध एवं च‍िंताएं बढ़ सकती हैं। किसी अपयश का भय रहेगा। लेकिन ईश्‍वर का सुमिरन करते रहें, सब शुभ होगा। धैर्य और व‍िश्‍वास बनाए रखें। अगर नौकरी बदलना चाहते हैं तो प्रयास करते रहें देर से ही सही लेकिन आपको सफलता मिलेगी।

धनु: प्रिय जनों से मनमुटाव हो सकता है। इसके अलावा उतार-चढ़ाव की स्थिति में भी कर्ज के लेन-देन से बचें, सोच-समझकर ही मित्रता करें। अन्‍यथा मित्रों से भी धोखा मिलने का संकेत है। गुप्त शत्रुओं द्वारा आपके खिलाफ षडयंत्र रचने का योग है।

मकर: आज आपके अरसे से रुके हुए कार्य पूर्ण हो सकते हैं। कोई शुभ समाचार प्राप्त होगा। आपकी सूझबूझ का ही असर होगा कि आज शत्रु आपके सामने टिक नहीं पाएंगे। मेहनत के अनुपात में लाभ मिलेगा। घर में प्रसन्नता का वातावरण रहेगा।

कुंभ: आज आपकी कार्य गति अनुकूल रहेगी। काफी समय से अधूरी इच्‍छा आज पूरी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में भी सफलता का योग है। निवेश में जल्‍दबाजी करने से बचें। शेयर-सट्टे से भी दूरी बनाए रखें।

मीन: आज आपको किसी पुरानी परेशानी से छुटकारा मिलेगा। इसमें भाई-बंधु आपकी सहायता करेंगे। आर्थिक प्रगति एवं व्यापारिक सफलता एवं नौकरी में अनुकूलता प्राप्त होगी। नए अवसरों से मन प्रसन्न रहेगा।