breaking news New

कार्मेल स्कूल में मोबाइल प्लेनेटेरियम शो का शानदार समापन

कार्मेल स्कूल में मोबाइल प्लेनेटेरियम शो का शानदार समापन

रायगढ़, 14 सितंबर। कार्मेल कान्वेंट स्कूल में नोएडा से आए मोबाइल प्लेनेटेरियम शो का आज समापन हुआ। इसमें सभी ग्रहों व उपग्रहों की जानकारी थ्री डी 4 के वीडियो एवं हाई फिडेलिटि द्वारा स्कूल के लगभग चार हजार बच्चों कों दी गई। शो का आगाज 11 सितंबर कों हुआ और आज इसका समापन कार्मेल स्कूल की प्राचार्या की उपस्थिति  में हुआ। 

विज्ञान के असीम और अद्भुत चमत्कारो में से एक आविष्कार ग्रहों व उपग्रहों का ज्ञान है। आज के आधुनिक समय में ऐसे ज्ञानवर्धक शो के द्वारा बच्चों कों इसके विषय में अवगत कराया जाना चाहिए। इसी शृंखला में कार्मेल कान्वेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 11 सितंबर से 14 सितंबर तक प्लेनेटेरियम शो (तारामंडल शो) का आयोजन किया गया। स्कूल के लगभग चार हजार विद्यार्थियों ने इस शो कों देखा और बहुत कुछ सीखा। यह शो ज्ञानवर्धक और मनोरंजक था। यह अनोखी पहल स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर कैरेल के द्वारा कराया गया। सिस्टर रजनी सिंह .सिस्टर अर्चना शुक्ला इसके प्रभारी थे। हिंदी मीडियम केजी के विद्यार्थियों ने भी इस शानदार शो को देखा। 

नोएडा से आई टीम ने इस तारामंडल शो के सपने कों साकार किया। सिस्टर रजनी व सिस्टर अर्चना ने बताया कि इस शो के अंतर्गत ग्रहों व उपग्रहों के विषय में पूरे मनोरंजन के साथ दिखाया गया। शो पूरी तरह थ्रीडी 4 के वीडियो में था जो पूरी तरह हाई फिडेलिटी के द्वारा दिखाया गया जिसे विद्यार्थियों ने बहुत पसंद किया। वही स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर कैरेल ने कहा की यह बच्चों के लिए नया शो था बच्चों ने इस शो के माध्यम से बहुत कुछ सीखा।

नोएडा की टीम 

इस प्लेनेटेरियम शो कों बनाने नोएडा दिल्ली से टीम आई थी जिसमें अभिषेक दीक्षित विवेक शर्मा और सुशील साहू थे। अभिषेक ने बताया की यह शो पूरी तरह कम्प्युटराइज्ड है । एक दिन में हम एक हजार से भी अधिक बच्चों कों यह शो दिखाते थे।