breaking news New

भूकंप से जान गंवाने वाली दादी की गोद में पोता जिंदा मिला

भूकंप से जान गंवाने वाली दादी की गोद में पोता जिंदा मिला

अल्बानिया, 27 नवबंर। अल्बानिया में मंगलवार को आये भीषण भूकंप के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है. इस प्राकृतिक आपदा में 600 से अधिक लोग घायल भी हुए हैं जिनमें कइयों की हालत गंभीर है. अमेरिकी भूगर्भ सर्वेक्षण के अनुसार 6.4 तीव्रता के साथ आये इस भूकंप का केन्द्र अल्बानिया की राजधानी तिराना से 30 किलोमीटर उत्तर-पश्चिम में था.

फिलहाल बचावकर्मी भूकंप के कारण ढही इमारतों में फंसे लोगों को बचाने के प्रयास कर रहे हैं. अधिकारियों के मुताबिक उन्हें एक इमारत से एक बुजुर्ग महिला की लाश मिली है जिसकी गोद में एक बच्चा जीवित मिला. बाद में पता चला कि यह महिला का पोता है. दादी ने अपने पोते को गोद में ऐसे रखा हुआ था कि बच्चे की जान बच गई.

अल्बानिया के प्रधानमंत्री एदी रमा ने कहा है कि सभी सरकारी एजेंसियां सतर्क हैं और लोगों की जान बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही हैं. उन्होंने कहा, ‘इस आपदा के समय हमें शांत रहने की जरूरत है. दुख की इस घड़ी में हमें एक-दूसरे का साथ देने की जरूरत है.’

अल्बानिया में इससे पहले साल 1979 में 6.9 तीव्रता का भूकंप आया था. इसमें 136 लोगों की जान गई थी और करीब एक हज़ार लोग घायल हुए थे. (पीटीआई)