breaking news New

पूर्व CM रमन सिंह ने CM बघेल से पूछा- क्या राज्य में बंद कर दी गई है PM आवास योजना?

पूर्व CM रमन सिंह ने CM बघेल से पूछा- क्या राज्य में बंद कर दी गई है PM आवास योजना?

रायपुर, 24 जुलाई। पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है. अपने पत्र में डॉ रमन सिंह ने कहा है कि कांग्रेस सरकार आते ही प्रधानमंत्री आवास योजना को ग्रहण लग गया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने 2018-19 और 2019-20 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अपने हिस्से की राशि नहीं दी है. रमन सिंह के मुताबिक यह राशि 1554 करोड़ रुपए है.

रमन सिंह ने भूपेश बघेल सरकार पर 2020-21 के राज्य बजट में भी प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए राशि का प्रावधान नहीं करने का आरोप लगाया है. पूर्व मुख्यमंत्री के मुताबिक इसी वजह से केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आवास योजना की अगली किस्त राज्य सरकार को जारी नहीं की है. डॉ रमन सिंह ने अपने पत्र में राज्य के हिस्से की राशि जल्द से जल्द जारी करने और बजट में इसका प्रावधान करने का अनुरोध किया है.

रमन सिंह ने सीएम भूपेश बघेल से कहा है कि वह प्रधानमंत्री मोदी को बहुत पत्र लिखते हैं, लेकिन केंद्र से जो पत्र आता है उसका जवाब नहीं देते. उन्होंने पूछा है कि मुख्यमंत्री बताएं कि क्या छत्तीसगढ़ में प्रधानमंत्री आवास योजना बंद कर दी गई है? डॉ रमन सिंह के पत्र पर कांग्रेस प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य सरकार अपनी जिम्मेदारी निभा रही है. केंद्र सरकार से राशि मिलने में ही विलंब होता है. उन्होंने कहा, डॉ रमन सिंह 2018 -19 के आंकड़े प्रस्तुत कर रहे हैं. 2018 तक वह खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री थे. अगर लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया है तो डॉ रमन सिंह ही इसके जिम्मेदार हैं.