कार्यालय भवन के सामने अतिक्रमण हटाने संघ एकजुट

कार्यालय भवन के सामने अतिक्रमण हटाने संघ एकजुट


राजस्व स्तर से ग्राम पटेल, कोटवार एवं पटवारी संघ की बैठक संपन्न

भानुप्रतापपुर, 20 सितंबर। नगर में स्थित पटेल, कोटवार एवं पटवारी संघ के कार्यालय भवन के सामने नगर पंचायत द्वारा निर्माणाधीन अतिक्रमण हटाने को लेकर राजस्व स्तर के ग्राम पटेल, कोटवार एवं पटवारी संघ कि बैठक आज रविवार को सम्पन्न हुई। बैठक में भानुप्रतापपुर एवं दुर्गुकोंदल तहसील स्तर के कुल 252 गांव के ग्राम पटेल, कोटवार पटवारी तीन संघ के भारी संख्या में सदस्य उपस्थित रहे।

बैठक के दौरान संघ के अध्यक्ष तिलक दर्रो  ग्राम पटेल भानुप्रतापपुर ने बताया कि ग्राम पटेल, कोटवार एवं पटवारी संघ के मांग पर 2006 में भवन बनाया गया था। लेकिन तीनों संघ के लिए भवन कार्यालय छोटा हो रहा है, अतिरिक्त कमरा, हैंडपंप, बाउंड्रीवाल, शौचालय बनाने के साथ ही कार्यालय के विस्तार एवं सुविधा युक्त बनाने के लिए विधायक निधि से 10 लाख की मांग  विधायक मनोज मंडावी से की गईं थी,लेकिन राशि आज पर्यन्त तक नहीं मिल पाई है।


वहीं अब कार्यालय के सामने नगर पंचायत के द्वारा गार्डन बनाने के लिए कालम खड़े किए जा रहे है। जिससे न तो भवन का विस्तार हो पायेगा ओर न ही बैठक के दौरान सदस्यों को वाहन रखने की जगह मिल पायेगी इसलिए निर्माण पर तत्काल रोक लगाए जाएं।

संरक्षक सनत यदु ने कहा कि नगर में गार्डन बनाये जा रहे है उससे हमे कोई परेशानी नहीं है, लेकिन जिस जगह का चयन किया गया है वह गलत है। पुराना तहसील कार्यालय के भवन जर्जर पड़े हुए है, गार्डन के लिए पर्याप्त व उपयुक्त एवं पर्याप्त स्थान है, इसलिये गार्डन का निर्माण वही किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए तहसीलदार को आवेदन दिया जा चुका है। कल संघ द्वारा मुलाकात कर वहा से निर्माण कार्य रोकने के लिये आग्रह किया जाएगा।


वृजलाल दुग्गा अध्यक्ष ग्राम पटेल दुर्गुकोंदल ने कहा कि भानुप्रताप पुर तहसील अंतर्गत 111 गांव दुर्गुकोंदल तहसील अंतर्गत 141 गांव आते है। अधिक गांव के साथ ही पटेल,कोटवार एवं पटवारी तीन संघ सम्मिलित है लेकिन संघ कार्यालय भवन काफी छोटा है,। मांग के बावजूद भी भबन विस्तार नही हो सका है। वही अब भवन के सामने अतिक्रमण कर गार्डन बनाये जा रहे है वह गलत है। इस पर तत्काल रोक लगाए जाएं।

बैठक के दौरान प्रमुख रूप से संरक्षक आशीष ठाकुर,राधेश्याम वैध, चंद्रकांत पटेल, रामचरन कोरेटी सहित भारी संख्या में सदस्य उपस्थित रहे।