breaking news New

कांग्रेस द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

कांग्रेस द्वारा आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

दंतेवाड़ा, 14 सितंबर। निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात करने भाजपा का प्रतिनिधिमण्डल पहुँचा जिसमे कांग्रेस पार्टी द्वारा आदर्श आचार संहिता के खुलेआम उल्लंघन करने का आरोप लगाया है।
आदर्श आचार संहिता व धारा 144 लागू है और कांग्रेस पार्टी बिना परमिशन के नुक्कड़ सभाएं कर रही है जोकि खुले तौर से उलंघन हो रहा है इसकी शिकायत प्रतिनिधि मण्डल के पूर्व मंत्री अजय चन्द्राकर ने चुनाव आयोग केंद्र निर्वाचन अधिकारी से की और कहा कि दंतेवाड़ा में कांग्रेस पार्टी पिछले लोकसभा चुनाव में 11 में से 09 सीट हार चुकी है। उप चुनाव में कांग्रेस पार्टी तानाशाही रवैया अपना रही है लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव न लड़कर लोगों को डराया धमकाया जा रहा है। हाल ही के दिनों में देवती कर्मा की बेटी द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं को फोन पर धमकी देकर झूठे नक्सली केस में फंसाने की ऑडियो वायरल हुई है। साथ ही प्रदेश के अध्यक्ष मोहन मरकाम व कांग्रेस के प्रदेश सचिव तरुण देवांगन का भी ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमे जोगी कांग्रेस के प्रत्याशी सुजीत कर्मा को प्रलोभन देकर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार और नाम वापिस लेने को कह कर दबाव बनाया जा रहा है।
चन्द्राकर ने कहा कि कांग्रेस सत्ता के नशे में चूर है बचेली के रेस्ट हॉउस का उपयोग चुनावी प्रचार और मीटिंग करने के लिए कर रही है। जो आचार संहिता का खुले तौर से उलंघन है। जिसने भी नियम का उल्लंघन किया है उसपे तत्काल कार्यवाही हो। कांग्रेस पार्टी जितने भी सभा नुक्कड़ कर रही है उसकी परमिशन अब तक चुनाव आयोग से नहीं लिए जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है।