breaking news New

मुंबई विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा 370 को लेकर करेगी 300 नुक्कड़ नाटक

मुंबई विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र भाजपा 370 को लेकर करेगी 300 नुक्कड़ नाटक

मुंबई, 13 सितंबर.केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा अनुच्छेद 370 और 35 ए को हटाने का मसला महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मुख्य मुद्दा होने की घोषणा करने के कुछ ही दिन बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई अब इस पर नुक्कड़ नाटक करने की योजना बना रही है. पार्टी के पदाधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि भाजपा जनजागरूकता पैदा करने के लिए 300 नुक्कड़ नाटक करेगी.

ये नुक्कड़ नाटक शुक्रवार से शुरू होगी और मुंबई की सभी 36 विधानसभा क्षेत्रों में प्रमुख स्थानों पर नाटक का मंचन किया जाएगा. इसकी शुरुआत अंधेरी पश्चिम के वरसोवा से होगी.

मोदी सरकार 2.0 ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया था. इसके लिए सरकार ने राष्ट्रपति की मंजूरी के साथ अधिसूचना जारी की और राज्यसभा में इससे जुड़ा संकल्प भी पेश किया था, जिसके बाद से भाजपा इस मुद्दे को लगातार जनता के बीच उठा रही है. भाजपा इसका फायदा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उठाना चाहती है.

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद जम्मू कश्मीर अब केंद्र शासित प्रदेश होगा और लद्दाख को जम्मू -कश्मीर से अलग कर दिया गया है. उसे भी केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा दिया गया है. हालांकि, वहां विधानसभा नहीं होगी.

महाराष्ट्र में भाजपा- शिवसेना सत्तधारी गठबंधन है और उसकी कोशिश है कि एकबार फिर उन्हीं की सरकार बने और इसके लिए दोनो दल मुस्तैदी से चुनाव प्रचार में जुट गए है. (दिप्रिंट)