breaking news New

अमित जोगी ने हाईकोर्ट में लगाई जमानत के लिए अर्जी

अमित जोगी ने हाईकोर्ट में लगाई जमानत के लिए अर्जी


बिलासपुर, 7 सितंबर। पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी के बेटे और मरवाही के पूर्व विधायक अमित जोगी ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में आवेदन दिया है. दरअसल, पेंड्रा रोड के एडिशनल सेशन जज ने अमित जोगी की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया था. इसके बाद अमित जोगी ने हाईकोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की है.अमित की जमानत याचिका पर अगले सप्ताह के बुधवार या गुरुवार को हो सकती है सुनवाई.

बीजेपी की समीरा पैकरा ने अमित जोगी के खिलाफ हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी. याचिका में समीरा ने विधानसभा चुनाव में अमित जोगी के अलग-अलग जन्म तिथि के दस्तावेज सामने आने की बात बताई थी. दरअसल, विधानसभा चुनाव लड़ने के समय यानी 28 दिसंबर 2013 को अमित जोगी ने जाति प्रमाण पत्र बनवाने के लिए पटवारी के पास प्रतिवेदन जमा किया था.

प्रतिवेदन में अमित जोगी ने जन्मस्थान कॉलम में गौरेला ब्लॉक का सारबहरा गांव लिखा था. इसमें उन्होंने अपनी जन्मतिथि 7 अगस्त 1978 बताई थी, जबकि हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान अमित जोगी ने बताया था कि उनका जन्म अमेरिका के डलास टेक्सास में हुआ है. वह पैदा होने के बाद से अमेरिका के नागरिक रहे.

याचिका में लिखा है कि अमित जोगी ने वर्ष 2001 में भारत सरकार से यहां की नागरिकता मांगी थी. इसमें जन्मतिथि 7 अगस्त 1977 बताई गई. इस दौरान एक और जन्म प्रमाण पत्र इंदौर से भी जारी होने की जानकारी मिली. हालांकि समीरा की इस याचिका को पिछले 31 जनवरी 2019 को खारिज कर दिया गया था. समीरा ने अमित जोगी पर जन्म प्रमाण पत्र को लेकर गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए गौरेला थाने में आईपीसी की धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज करवाई थी.

इसके बाद पुलिस ने इस मामले में पुलिस ने अमित जोगी को गिरफ्तार कर लिया था. वहीं, सेशन कोर्ट से जमानत अर्जी खारिज होने के बाद अमित जोगी ने एडवोकेट विवेक शर्मा के जरिए हाईकोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दे दी है.