breaking news New

खुलासा : दंतेवाड़ा उप चुनाव की मतगणना रूकने की सुगबुगाहट, 21 अक्टूबर को चित्रकूट में चुनाव के बाद एक साथ हो सकती है मतगणना!

खुलासा  : दंतेवाड़ा उप चुनाव की मतगणना रूकने की सुगबुगाहट, 21 अक्टूबर को चित्रकूट में चुनाव के बाद एक साथ हो सकती है मतगणना!

रायपुर. दंतेवाड़ा विधानसभा उप चुनाव के लिए आज मतदान चल रहा है. प्रात: 10 बजे तक 15 फीसदी मतदान होने का आंकलन है. इस चुनाव के परिणाम यानि मतगणना परसों यानि 23 सितम्बर को होना है परंतु निर्वाचन विशेषज्ञ खासतौर पर सरकारी अधिकारी भी अब आगे बढ़ना बता रहे हैं.

निर्वाचन विशेषज्ञ विजय कुमार झा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग ने 21 अक्टूबर को चित्रकूट में मतदान की धोषणा की है. ऐसी स्थिति में दंतेवाड़ा से लगे चित्रकूट विधानसभा में आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभावशील हो गया है. स्वाभाविक है दंतेवाड़ा चुनाव परिणाम पडोसी विधानसभा चित्रकूट के मतदान व चुनाव परिणाम को प्रभावित करेगा इसलिए आदर्श आचार संहिता के पालन हेतु दंतेवाड़ा विधानसभा चुनाव परिणाम, चित्रकूट विधानसभा चुनाव तक रोके जाने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. ऐसा पूर्व में उत्तर प्रदेश व गुजरात में हो चुका है. अगर ऐसा ही रहा तो दंतेवाड़ा के लोगों को लगभग एक महीने चुनाव परिणाम के लिए इंतजार करना पड़ेगा.