breaking news New

अगले पांच साल में खो-खो में 200 करोड़ का निवेश करेंगे प्रमोटर अमित बर्मन

अगले पांच साल में खो-खो में 200 करोड़ का निवेश करेंगे प्रमोटर अमित बर्मन

नयी दिल्ली 20 जनवरी।  अल्टीमेट खो-खो के प्रमोटर अमित बर्मन अगले पांच साल में खो-खो के खेल में 200 करोड़ का निवेश करेंगे। अल्टीमेट खो-खो ने इस देसी खेल में निवेश करते हुए प्रोत्साहन देकर अहम भूमिका निभाई है।

लीग के प्रमोटर और डाबर ग्रुप के चेयरमैन अमित बर्मन ने अगले 5 साल में 200 करोड़ के निवेश का एलान किया है। इस निवेश का बड़ा हिस्सा खेल को जमीनी स्तर पर विकसित करने केन्द्रित रहेगा और इस वैज्ञानिक खेल कार्यक्रम के जरिये खेल का स्तर बेहतरीन करने में मदद मिलेगी। ये प्रक्रिया किसी भी खेल को वैश्विक स्तर तक पहुंचाने के लिए सबसे अहम है।

अल्टीमेट खो-खो के प्रमोटर अमित बर्मन ने कहा, “मैंने अपना ध्यान हमेशा वक्त से आगे की सोचने और विचारों को ब्रांड में तब्दील करने पर लगाया है। अल्टीमेट खो-खो भी इससे अलग नहीं है क्योंकि हमारी सोच है कि खेल को जमीनी स्तर पर बेहतर बनाते हुए इसे अगले मुकाम तक पहुंचाया जाए। अगर खेल का विकास करना है तो हमें अपने खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए इसमें तकनीक का इस्तेमाल करना जरूरी है। इसके साथ-साथ हाई परफॉर्मेंट्रेनिंग देने से हमारे खिलाड़ी विश्वविजेता चैंपियन बन सकते हैं”। नये नये प्रयोगों को बारे में जानकारी देते हुए अल्टीमेट खो-खो के सीईओ तेनजिंग नियोगी ने कहा, “मैं इस बात पर यकीन करता हूं कि अच्छी व्यवस्था और प्रक्रिया के जरिये चैंपियन खिलाड़ी तैयार किये जाने चाहिए और इसके लिए हाई परफॉर्मेंस कार्यक्रम बेहद जरूरी हैं। अल्टीमेट खो-खो सभी टीम मालिकों को बेहद दमदार और प्रतिस्पर्धी पेशेवर खिलाड़ी उपलब्ध कराएगा।

इन खिलाड़ियों में जबर्दस्त दमखम, जोश और फुर्ती होगी जो खेल के साथ साथ व्यवसायिक और विज्ञापन से जुड़ी गतिविधियों में भी हिस्सा लेंगे। इस कैंप से खिलाड़ियों का खेल कौशल बढ़ाने के साथ लगातार चैंपियन खिलाड़ी तैयार किये जाएंगे। इससे भारतीय खेलों का सतत विकास सुनिश्चित करने की प्रक्रिया अमल में आएगा।