breaking news New

Exclusive : 10 लाख रूपये के 554 क्विंटल चावल की चोरी, कलेक्टर ने कराई एफआईआर

Exclusive : 10 लाख रूपये के 554 क्विंटल चावल की चोरी, कलेक्टर ने कराई एफआईआर

रायगढ़. जिले के बोईरदादर क्षेत्र में महिला समिति के नाम पर सरकारी राशन दुकान में कब्जा जमाने के बाद पिछले कई सालों से सरकारी राशन की अफरा-तफरी करते हुए करीब दस लाख रुपए के सरकारी, खाद्यान्न के गबन का मामला प्रकाश में आया है। मामले की एफआईआर करा दी गई है और आरोपी फरार है.

सूत्रों ने बताया कि राशन दुकान के संचालक के खिलाफ कलेक्टर के निर्देश पर संबंधित थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शहर के वार्ड क्रमांक 48 में ज्योति महिला समूह के नाम पर राशन दुकान का संचालन किया जा रहा है। इस समिति की अध्यक्ष गायत्री यादव है, लेकिन पति के मौत के बाद अन्यत्र कहीं चली गई है और अब यहां नहीं रहती है। जांच में उजागर हुआ कि दुकान संचालक ने 554 क्विंटल चावल की चोरी की है जिसका बाजार मूल्य लगभग 10 लाख रुपए से ज्यादा है। जांच के बाद मामले पर दुकान संचालक को नोटिस जारी किया। जिस पर बचने के लिए महिला समूह के अध्यक्ष के तौर पर श्यामबती पति नागेश का नाम सामने कर दिया गया। ऐसे में खाद्य निरीक्षक के जांच प्रतिवेदन को कलेक्टर के समक्ष पेश किया गया।

खाद्य विभाग की टीम द्वारा मामले की जांच की मनोज शर्मा नाम का व्यक्ति इस दुकान का संचालन करता था। गायत्री महिला समूह की सदस्यों ने कलेक्टर से इस बात की शिकायत की थी। तो पाया कि दुकान संचालक ने बचत अनाज का समायोजन न कर उसका गबन कर लिया है। फर्जी तरीके राशन की अफरा-तफरी की गई है। प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर यशवंत कुमार ने मामले में एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे। जिस पर खाद्य विभाग ने चक्रधर नगर थाने में बोइरदादर राशन दुकान संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ खाद्य अधिनियम अपराध पंजीबद्ध कर मामले को विवेचना में ले लिया है। एफआईआर करा दी गई है और आरोपी फरार है.