breaking news New

आत्मसमर्पित नक्सलियों के निशानदेही में बरामद किये गये माओवादियों के सप्लाई नेटवर्क

आत्मसमर्पित नक्सलियों के निशानदेही में बरामद किये गये माओवादियों के सप्लाई नेटवर्क

दन्तेवाड़ा।  पुलिस के समक्ष 01 ईनामी सहित कुल 05 नक्सलियों द्वारा आत्मसमर्पण किया गया था, जिसमें दरभा ड़िवीजन डीव्हीसी दलम सुरक्षा का प्लाटून सेक्शन डिप्टी कमाण्डर, सोमडू वेट्टी उर्फ नवीन पिता सन्नू उम्र 22 वर्ष जाति माड़िया निवासी बण्डीपारा परचेली थाना कटेकल्याण से पूछताछ पर नक्सली सप्लाई नेटवर्क के कमलेश( एलओएस कमाण्डर), मंगतू(कटेकल्याण एरिया कमेटी सचिव), सोमडू (मलांगिर एरिया कमेटी सचिव), संजू (कांगेरवेली एरिया कमेटी डीव्हीसीएम), उमेश उर्फ सुरेश के बारे में जानकारी प्राप्त हुई !

जिसमें आगे पूछताछ पर सोमड़ू ने बताया कि माओवादियों के सप्लाई टीम के द्वारा बड़ेगुडरा, छोटे गुडरा, एटेपाल में अपने ठिकाने में नक्सलियों के वर्दी, वर्दी के कपड़े, हथियार खरीदने के लिये नगद राशि, नक्सली साहित्य, बिजली का तार छिपाकर रखने की संभावना बताया गया है। इस सूचना पर पुलिस टीम सोमडू को साथ लेकर इन ठिकानों की तलाशी हेतु रवाना हुई। सोमडू के बताये ठिकाने से 01 बैग प्राप्त हुआ जिसमें 02 लाख रूपये, नक्सलियों के वर्दी, वर्दी के कपड़े, नक्सली साहित्य, बिजली का तार इत्यादि सामग्री बरामद हुआ।

सोमडू के बताये अनुसार प्रदीप, कमलेश के साथ हथियार और राउण्ड खरीदने के लिये छत्तीसगढ़ से बाहरी प्रांत जाने के फिराक में थे। कल दिनांक 23.11.2020 को प्रेस कांफ्रेंस में दी गई जानकारी की गलत व्याख्या के कारण कुछ समाचार पत्रों में रायपुर से ए.के. 47 हथियार खरीदी जाने की बात प्रकाश में आई जो कि गलत है । सोमडू से पूछताछ में और अधिक खुलासे होने की संभावना है तथा नक्सलियों के सप्लाई लाईन के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त कर अग्रिम कार्यवाही की जावेगी।