breaking news New

राकेश बंशल को डीडीसीए के उपाध्यक्ष पद से हटाए गये

राकेश बंशल को डीडीसीए के उपाध्यक्ष पद से हटाए गये

दिल्ली। डीडीसीए को बुधवार को यह जानकारी मिली है कि राकेश बंसल मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट तुषार गुप्ता की अदालत द्वारा नेगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट एक्ट की धारा 138 के तहत एक आपराधिक मामले में आरोपी हैं और उन पर आरोप भी तय किये गये हैं। इसलिये उन्हें उपाध्यक्ष पद से हटाया जा रहा है।”

डीडीसीए ने साथ ही कहा,“ मुख्य वित्त अधिकारी पीसी वैश ने राकेश बंसल को आज पत्र लिखकर उन्हें अयोग्य करार दिये जाने की जानकारी दी और कहा कि नियम उन्हें डीडीसीए में उपाध्यक्ष पद पर बने रहने की अनुमति नहीं देते हैं।”

दिल्ली की इस क्रिकेट संस्था में चल रहे विवाद की यह ताजा कड़ी है। डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने शनिवार को इस पद से इस्तीफा दिया था जबकि डीडीसीए के लोकपाल ने रजत शर्मा का इस्तीफा नामंजूर कर दिया था और उन्हें 27 नवंबर की अगली तारीख तक पद पर बने रहने के लिये कहा था। लोकपाल के निर्देश के बाद रजत ने अपना पद फिर से संभाल लिया था लेकिन डीडीसीए की शीर्ष परिषद के सदस्य इस फैसले के खिलाफ खड़े हो गये थे।

शीर्ष परिषद के सदस्यों ने मंगलवार शाम को डीडीसीए में संवाददाता सम्मेलन बुलाया था जहां उन्होंने लोकपाल के आदेश को ही ठुकरा दिया था। इस संवाददाता सम्मेलन को उपाध्यक्ष राकेश बंसल ने ही बुलाया था जिन्हें अब उनके पद से हटा दिया गया है। उल्लेखनीय है कि राकेश डीडीसीए के पूर्व महासचिव और अध्यक्ष एसपी बंसल के भाई हैं। एसपी पर भी वित्तीय अनियमितताओं प लगे थे।