breaking news New

महाराष्ट्र: गिरफ्तार NCP विधायक के सहयोगी के फ्लैट से 53 लाख कैश बरामद

महाराष्ट्र: गिरफ्तार NCP विधायक के सहयोगी के फ्लैट से 53 लाख कैश बरामद

ठाणे। भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद एनसीपी के मौजूदा विधायक रमेश कदम के एक सहयोगी के यहां से 53 लाख रुपये से ज्यादा कैश बरामद हुआ है। हैरान करने वाली बात यह है कि फ्लैट में एनसीपी विधायक कदम भी मौजूद थे, जबकि उन्हें जेल में होना चाहिए था। इस मामले में पुलिस ने फ्लैट के मालिक राजू खरे को गिरफ्तार कर लिया है।

MLA के कहने पर फ्लैट लेकर पहुंचे पुलिसवाले
दरअसल, शुक्रवार को कदम ने जेल में बेचैनी की शिकायत की थी, जिसके बाद उन्हें जेजे अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए लाया गया था। जांच में वह स्वस्थ पाए गए जिसके बाद उन्हें अस्पताल से ठाणे सेन्ट्रल जेल लाया जा रहा था। रास्ते में विधायक ने अपने साथ तैनात पुलिसवालों को ठाणे के घोड़बंदर रोड इलाके में अपने एक दोस्त यहां ले जाने के लिए कहा। पुलिसवाले भी उन्हें जेल ले जाने के बजाय दोस्त के फ्लैट पर लेकर चले गए।

फ्लैट में विधायक के होने की सूचना पर छापा

जब पुलिस और चुनाव आयोग की टीम को यह पता चला कि विधायक रमेश कदम को जेल न ले जा करके, उनके एक दोस्त के फ्लैट ले जाया गया है तो हड़कंप मच गया। एक अधिकारी ने बताया कि कदम के अवैध रूप से फ्लैट में जाने की गुप्त सूचना मिलने के बाद ठाणे पुलिस की एक टीम ने वहां छापा मारा तो विधायक कदम, फ्लैट मालिक राजू खरे और पुलिसकर्मियों को 53.43 लाख रुपये नकदी के साथ वहां पाया गया। अधिकारी ने कहा कि खरे को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया जबकि कदम को ठाणे केन्द्रीय कारागार भेज दिया गया। एक अधिकारी ने बताया कि इस आचरण के लिए पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है।

2015 में गिरफ्तार हुए थे रमेश कदम
सोलापुर के मोहोल से एनसीपी विधायक कदम को सरकार द्वारा संचालित अन्नाभाउ साठे विकास निगम का अध्यक्ष रहते हुए 150 करोड़ रुपये की कथित अनियमितताओं के लिये अगस्त 2015 में गिरफ्तार किया गया था। इस बार भी वह चुनाव मैदान में हैं।