breaking news New

पाकिस्तान में दुल्हन ने क्यों पहने टमाटर से बने गहने?

पाकिस्तान में दुल्हन ने क्यों पहने टमाटर से बने गहने?

पाकिस्तान में एक किलोग्राम टमाटर 300 रुपये से ज्यादा की कीमत में बिक रहे हैं। ऐसे में पाक की आवाम के लिए टामटर सोने से कम नहीं है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो  वायरल हो रहा है, जिसमें एक दुल्हन सोने की बजाय ‘टमाटर के गहने’ पहने है। इस वीडियो को पाक पत्रकार नायला इनायत ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से शेयर किया है।
इस वीडियो को शेयर करते हुए नायला ने लिखा, ‘टमाटर के गहने, अगर आपको लगता है कि आपने जीवन में सबकुछ देख लिया है…।’उनके इस वीडियो को 26 हजार से अधिक व्यूज और 2 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं खबर लिखे जाने तक। साथ ही, लोग उनके इस ट्ट्वीट पर जमकर प्रतिक्रिया दे रहे हैं।
पाकिस्तानी टीवी में चल रही खबरों में बताया गया कि दुल्हन टमाटर के गहने पहनी हुई है। टमाटर वाली दुल्हन का ये क्लिप पाकिस्तान में खूब चल रहा है। दुल्हन ने हार, चूड़ियां, मांग-टीका आदि सभी गहने टमाटर के पहन रखे हैं।
वीडियो में एक न्यूज चैनल का एंकर दुल्हन को शादी की बधाई देता है फिर उससे सवाल पूछता है कि उसने टमाटर के गहने क्यों पहने हैं। दुल्हन का जवाब है कि इस समय उसके देश में टमाटर और चिलगोजे की कीमत सोने के बराबर चल रही है। "इसलिए उसने सोने कीजगह पर टमाटर और चिलगोजे के गहने बनवाकर पहनने का फैसला किया है," । जब एंकर ने सवाल किया कि चिलगोजे कहाँ हैं तो वह एक शगुन वाला लिफाफे में से निकाल कर चिलगोजे को दिखाती है जो उसके बड़े भाई ने उसे शादी के तोहफे के रूप में भेजे हैं ।
दुल्हन ने टीवी पर बताया कि उसके सभी रिश्तेदारों ने उपहार के रूप में उसको चिलगोजे भेजे थे। अपने देश की अर्थव्यवस्था को बयां करते हुए दुल्हन कहती है कि उसको अपने माता-पिता के घर से बतौर उपहार टमाटर से भरे तीन सूटकेस मिले हैं। "माता-पिता जिन्होंने इस मुश्किल समय में अपनी बेटी को टमाटर दिया है, उन्होंने सब कुछ दे दिया है," वह कहती हैं। 'जब से मेरे माता-पिता ने मुझे टमाटर और चिलगोजे उपहार में दिए, तब से पूरा मुहल्ला खौफ के साए में है।
बदहाल आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपए प्रति किलोतक पहुंच गई है। बेलगाम महंगाई की वजह से टमाटर लूटने की वारदात हो रही है। टमाटर के खेतों की रक्षा लोग हथियारों को लेकर कर रहे हैं। टमाटर के साथ ही दूसरी सब्जियों के भाव भी इस समय पाकिस्तान में आसमान छू रहे हैं।