breaking news New

भाजपा वाले बड़े लोग हैं, सरकार गठन को लेकर उन्हें कोई अल्टीमेटम नहीं दिया है: संजय राउत

भाजपा वाले बड़े लोग हैं, सरकार गठन को लेकर उन्हें कोई अल्टीमेटम नहीं दिया है: संजय राउत

नई दिल्ली, 1 नवंबर। महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना में चल रहे गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में मुख्यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा. संवाददाताओं से बातचीत में राउत ने कहा कि भाजपा और शिवसेना के बीच सरकार गठन को लेकर अब तक कोई बातचीत नहीं हुई है. सरकार बनाने को लेकर पिछले कुछ दिनों से दोनों पार्टियों के बीच काफी खींचातानी हो रही है. शिवसेना सराकर में 50-50 फॉर्मूले के तहत शामिल होना चाहती है.

उन्होंने दावा किया कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री शिवसेना से होगा. राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ‘भाजपा को कोई अल्टीमेटम (सरकार गठन पर) नहीं दिया गया है. वे बड़े लोग हैं.’

उन्होंने कहा कि अगर शिवसेना फैसला लेती है तो उसे महाराष्ट्र में स्थिर सरकार के गठन के लिये जरूरी संख्या मिल सकती है. लोगों ने ’50:50 फॉर्मूले’ के आधार पर सरकार बनाने के लिये जनादेश दिया था. इस फॉर्मूले पर महाराष्ट्र के लोगों के समक्ष सहमति बनी थी.

हाल में हुए विधानसभा चुनावों में 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 105 सीटें मिलीं जबकि शिवसेना के खाते में 56 सीटें आई हैं. उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी राज्य में ढाई साल के लिये मुख्यमंत्री पद और 50:50 के अनुपात में मंत्रालयों का बंटवारा चाहती है. भाजपा ने ये दोनों ही मांगे खारिज कर दी हैं और उसका कहना है कि मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अगले पांच सालों तक मुख्यमंत्री के पद पर बने रहेंगे.