breaking news New

नागरिकता कानून पर अफवाहें फैलाकर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है: पीएम मोदी

नागरिकता कानून पर अफवाहें फैलाकर युवाओं को गुमराह किया जा रहा है: पीएम मोदी

कोलकाता, 12 जनवरी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को स्वामी विवेकानंद की जयंती पर बेलूर मठ में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. हावड़ा जिले में स्थित बेलूर मठ रामकृष्ण मिशन का मुख्यालय है. मोदी बेलूर मठ में रात गुजारने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं. मिशन के अधिकारियों ने बताया कि मोदी रविवार को तड़के उठे और उन्होंने स्वामी विवेकानंद के मंदिर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

मोदी इसके बाद मंदिर की मुख्य इमारत में पहुंचे और उन्होंने रामकृष्ण परमहंस को श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने बताया कि मोदी सुबह साढ़े नौ बजे प्रार्थना में शामिल होंगे. मोदी कोलकाता से नदी के रास्ते बेलूर पहुंचे और वहां उनका स्वागत संतों ने किया.उन्होंने कहा, युवा भले ही संशोधित नागरिकता कानून को समझ जाएं लेकिन इस पर राजनीति करने की इच्छा रखने वाले लोग इसे नहीं समझेंगे.


प्रधानमंत्री ने बेलूर मठ में कहा, ‘पांच साल पहले देश के युवाओं में निराशा थी लेकिन स्थिति अब बदल गई है.’ प्रधानमंत्री मोदी ने बेलूर मठ में कहा, मैं यह पुन: स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि नया नागरिकता कानून किसी की नागरिकता छीनने के बारे में नहीं है युवाओं की ऊर्जा 21वीं सदी में बदलाव का आधार बनेगी.(भाषा)