breaking news New

पिटियाझर उपकेंद्र में 33 केवी लाइन में डबल सप्लाई की सुविधा जल्द

पिटियाझर उपकेंद्र में 33 केवी लाइन में डबल सप्लाई की सुविधा जल्द

महासमुन्द, 20 सितम्बर। जल्द ही पिटियाझर उपकेंद्र में 33 केवी लाइन में डबल सप्लाई की सुविधा मिल सकेगी। विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के अथक प्रयास से विधानसभा क्षेत्र में शहर व ग्रामीण इलाकों में दो करोड़ छह लाख 98 हजार रूपए के कार्यों की स्वीकृति मिली है। 

गौरतलब है कि पिछले दिनों विधायक श्री चंद्राकर ने महासमुंद विधानसभा के गांवों व शहर में बिजली व्यवस्था को बेहतर बनाने आवश्यक पहल करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ध्यानाकर्षण कराया था। जिस पर शहर के त्रिमूर्ति कालोनी महासमुंद में 63 लाख की लागत से 3.15 एमव्ही, अतिरिक्त पावर ट्रांसफार्मर की स्थापना, ढांक, झारा व बावनकेरा में 83.49 लाख की लागत से 3.15 एमव्ही से 5 एमव्ही पावर ट्रांसफार्मर की क्षमता में वृद्धि, 35.10 लाख की लागत से 33.11 केवी उपकेंद्र पिटियाझर के लिए 33 केवी लाइन में डबल सप्लाई, 8.20 लाख की लागत से 11 केवी जेल फीडर, बेमचा में सेपरेशन,  11.46 की लागत से 33.11 उपकेंद्र झल से 11 केवी बरभांठा फीडर में बायफ रकेशन कार्य तथा 5.73 लाख की लागत से 33.11 केवी उपकेंद्र चिरको से 11 केवी चिरको फीडर में बायफ रकेशन कार्य के लिए स्वीकृति मिली है। 

विधायक श्री चंद्राकर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बिरकोनी औद्योगिक क्षेत्र में सब स्टेशन स्थापित करने की मांग की है। विधायक चंद्राकर ने बताया कि बिरकोनी में औद्योगिक इकाई स्थापित है। जहां विभिन्न प्रकार की औद्योगिक सामग्री का निर्माण किया जाता है। पावर सप्लाई ठीक ढंग से नहीं होने के कारण यहां की एजेंसियों को कार्य करने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। यहां सब स्टेशन स्थापित होने से उद्योग संचालित करने वालों को सुविधा होगी।