breaking news New

Big news : कांग्रेस कार्यालय में छापा, नौ लाख बरामद, आयकर विभाग की कार्रवाई, 26 तक मांगा जबाव, पार्टी ने कहा, 'प्रत्याशी को देने जा रहे थे रूपये'

Big news : कांग्रेस कार्यालय में छापा, नौ लाख बरामद, आयकर विभाग की कार्रवाई, 26 तक मांगा जबाव, पार्टी ने कहा, 'प्रत्याशी को देने जा रहे थे रूपये'

नईदिल्ली. बिहार से बड़ी खबर आई है जहां आयकर विभाग ने कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में गुरुवार की देर शाम छापेमारी की. इस दौरान सदाकत आश्रम के कैंपस में एक गाड़ी में रखे करीब नौ लाख रुपये बरामद किये गये.

यह गाड़ी कांग्रेस नेता अाशुतोष कुमार सिंह की बतायी जा रही है. उन्होंने कहा कि हम पाई-पाई का हिसाब देंगे. ये लोग जानबूझ कर ये सब कर रहे हैं. हमें कोई डर नहीं है. कैंपस के बाहर एक वाहन से पैसे बरामद होने के बाद उन्होंने नोटिस दिया. कैंपस के भीतर कोई पैसा बरामद नहीं हुआ. पूछताछ में आशुतोष कुमार सिंह ने यह स्वीकार किया है कि वह ये रुपये लेकर गया के कांग्रेस प्रत्याशी मोहन श्रीवास्तव को देने जा रहा था. पूरे मामले को लेकर आयकर विभाग ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी को नोटिस जारी किया है और 26 अक्तूबर तक जवाब देकर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है.

इससे पहले आयकर विभाग की टीम ने वहां मौजूद बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल समेत सभी कांग्रेसी नेताओं से भी पूछताछ की, ताकि इस रुपये का स्रोत मालूम हो सके. सूत्रों के अनुसार, शुरुआती जांच में यह बात सामने आयी है कि जितने रुपये आशुतोष कुमार सिंह की गाड़ी से बरामद हुए थे, उससे कहीं ज्यादा रुपये उनके पास थे, लेकिन इसमें बड़ी राशि उन्होंने किसी को दे दी थी . देर रात उससे पूछताछ जारी रही.

इधर, बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि यह साजिश है. ये लोग हार की डर से बौखला रहे हैं. यहां कई लोगों की गाड़ियां रहती हैं. हमें नहीं पता कि किसकी गाड़ी में क्या मिला.