breaking news New

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा - कोरोना नियंत्रण में छत्तीसगढ़ ,आवश्यकता नहीं नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा - कोरोना नियंत्रण में छत्तीसगढ़ ,आवश्यकता नहीं नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की

रायपुर। छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने  प्रदेश में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की जरुरत नहीं है।  स्वास्थ्य मंत्री ने  है कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रण में है। जहां ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं उसे कंटेनमेंट जोन बनाया जा सकता है। इस बात की  कलेक्टर  निर्णय लेंगे। सिंहदेव के मुताबिक मैनपाट में इस तरह की स्थिति बन रही हैं।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीएम मोदी के साथ बैठक में बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रण में हैं। प्रतिदिन 23 हजार टेस्टिंग की जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में पहले कोरोना का संक्रमण नही था। बाद में कुछ बढ़ा है। यहां मितानिनों ने कोरोना संक्रमण रोकथाम में अच्छा कार्य किया है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में आरटीपीसीआर की सुविधा है। आक्सीजन की सुविधा वाले बेड और आईसीयू बेड की संख्या में वृद्धि की गई है।  टेस्टिंग के लिए चार नये लैब स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेजों में ऑक्सीजन प्लॉट लगाए जाएंगे।
उन्होंने पीएम को बताया -माह अक्टूबर के बाद कोरोना के नये मामलों में गिरावट हुई है। कोरोना के केसो में 50 प्रतिशत की कमी आई है। टेस्टिंग में कोई कमी नही की गई है।  माह जुलाई में प्रदेश में पाजिटीव केस 4 प्रतिशत थे, अगस्त में 8 प्रतिशत, सितम्बर में 15 प्रतिशत, अक्टूबर में 10.5 प्रतिशत, नवम्बर में 7 प्रतिशत मिले हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा माह अक्टूबर-नवम्बर में मृत्युदर एक प्रतिशत रही।  छत्तीसगढ़ में  अन्य राज्यों से आने वालों के कारण संक्रमण बढ़ा।