breaking news New

पीडब्ल्यूडी मंत्री के निर्देश पर उप अभियंता निलंबित, 24 लाख से ज्यादा की रकम का अनुचित लाभ ठेकेदार को देने का आरोप

पीडब्ल्यूडी मंत्री के निर्देश पर उप अभियंता निलंबित, 24 लाख से ज्यादा की रकम का अनुचित लाभ ठेकेदार को देने का आरोप

रायपुर. पीडब्ल्यूडी मंत्री, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने उप अभियंता उपसंभाग बलरामपुर अमित सिंह तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. आरोप है कि सिंह ने शासकीय राशि का दुरूपयोग कर ठेकेदार को अनुचित लाभ पहुंचाया.

मंत्री साहू के निर्देशानुसार निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग (वि./यां.) संभाग अंबिकापुर निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन-निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि अमित सिंह ने निर्माणाधीन एकलव्य आवासीय विद्यालय भवन भेलवाडीह बलरामपुर में विद्युतीकरण से संबंधित कार्य संपादित कराए बिना 24 लाख 57 हजार 985 रूपए का अनियमित भुगतान सिविल संभाग रामानुजगंज से कराकर शासकीय राशि का दुरूपयोग कर ठेकेदार को अनुचित लाभ पहुंचाया. इस अनियमितता के लिए उनके निलंबन की अनुसंशा की गई. जबकि मंत्री विभागीय अधिकारियों को काम-काज में पारदर्शिता बरतने के निर्देश लगातार देते रहे हैं। वे हमेशा से कहते रहे हैं कि कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी-कर्मचारी जहां पुरस्कृत किये जाएंगे वहीं लापरवाह अधिकारी-कर्मचारी पर कार्यवाही की जाएगी।