breaking news New

चित्रकोट उपचुनाव: महिलाओं में वोटिंग का उत्साह

चित्रकोट उपचुनाव: महिलाओं में वोटिंग का उत्साह

कांग्रेस के पक्ष में मतदान करवा रहे हैं अधिकारी- अमित जोगी

जगदलपुर, 21 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बस्तर जिले चित्रकोट उपचुनाव में सोमवार को सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है. सुबह से ही मतदान केन्द्रों में मतदाताओं का उत्साह देखने को मिल रहा है. लोगों का उत्साह देख कर ऐसा लग रहा है कि इस बार अब तक हुए सभी मतदानों के सारे रिकॉर्ड टूट जायेंगे। मतदान केन्द्रों में वोटिंग करने पहुंचने वाले लोगों में महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। गर्भवती और शिशुवती महिलाओं ने इस उप चुनाव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते देखा जा रहा है, और अपने मताधिकार का निर्भीकता से प्रयोग करते देखा जा रहा है। सुबह 10 बजे तक 18.30 % मतदान हो चुका है. तय समय सीमा के अनुसार शाम 5 बजे तक मतदाता पोलिंग बूथ तक पहुंचकर अपने मताधिकार का उपयोग कर सकते हैं.


चित्रकोट उपचुनाव के दंगल में कुल 6 प्रत्याशी मैदान में हैं, लेकिन सीधा मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच ही माना जा रहा है. बीजेपी के प्रत्याशी लच्छूराम कश्यप ने कोडेबेड़ा मतदान केन्द्र में अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी राजमन बेंजाम ने मतदान केंद्र इरपा में सपरिवार किया मतदान. इसके अलावा अलग अलग मतदान केन्द्रों में मतदाताओं की लंबी लाइन देखने को मिल रही है. बड़ी संख्या में मतदाता मतदान केन्द्रों तक पहुंच रहे हैं. चित्रकोट में 1 लाख 67 हजार 911 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपना नेता चुन सकेंगे.

चित्रकोट उपचुनाव में पोलिंग बूथ क्रमांक-1 इरपा में मतदान शुरू होने से पहले मतदाताओं और सीआरपीएफ जवानों के बीच बहस हुई. मतदान केंद्र के बाहर लाइन लगाने की बात को लेकर बहस हुई थी. सैंकड़ों की संख्या में मतदाता पहुंचे थे. मतदाताओं के बीच धक्कामुखी जैसी स्थिति निर्मित हुई थी. सीआरपीएफ जवानों द्वारा कतारबद्ध खड़े रहने की हिदायत से नाराज़ मतदाताओं से बहस हुई थी. कांग्रेस प्रत्याशी राजमन बेंजाम की समझाइश के बाद मतदाता शांत हुए थे.


अमित जोगी का आरोप

सुबह 10 बजे तक विधानसभा क्षेत्र में 18.30 फीसदी मतदान हो चुका है। खास बात यह है कि सबसे ज्यादा उत्साह नक्सल प्रभावित क्षेत्र में देखने को मिल रहा है। इसी बीच छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने एक वीडियो ट्वीट कर आरोप लगाया है कि अधिकारी मतदाताओं को ईवीएम तक ले जाकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करवा रहे हैं। 

गाडम रास मतदान केंद्र में भारी भीड़। ईवीएम खराब होने के कारण एक घंटे देर से शुरू हुआ मतदान। अब तक 12 फीसदी वोट पड़े। कांग्रेस प्रत्याशी राजमन वेंजाम ने 20 हजार से ज्यादा वोटों से जीत का किया दावा।