breaking news New

महाराष्ट्र: आचार संहिता लागू होने के बाद से 142 करोड़ रुपये, 975 अवैध हथियार जब्त

महाराष्ट्र: आचार संहिता लागू होने के बाद से 142 करोड़ रुपये, 975 अवैध हथियार जब्त

मुंबई। महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) दिलीप शिंडे ने बताया है कि राज्य में चुनावी आचार संहिता के लागू होने के बाद से 142 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं। इसके साथ ही 975 अवैध हथियारों को भी बरामद किया गया है।

चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तारीख के ऐलान के बाद 21 सितंबर से राज्य में चुनावी आचार संहिता लागू हो गई थी। एक दिन पहले शनिवार को ही चुनाव आयोग के अधिकारियों ने वर्ली इलाके से 4 करोड़ 30 लाख रुपये कैश जब्त किया गया था।

चुनाव आयोग के अधिकारी ने बताया कि इन पैसों को डीएमके जाओली बैंक के द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना और अवैध वाहन में गार्ड के बिना ही ट्रांसपॉर्ट किया जा रहा था। यह रकम संदेह के घेरे में है और आयकर अधिकारियों के द्वारा इसकी जांच की जा रही है। इसके कुछ घंटों पहले ही आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुंबई से 29 करोड़ रुपये जब्त होने की जानकारी दी थी।

कल है वोटिंग, रिजल्‍ट 24 को
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए पुलिस पूरी तरह तैयार है। 288 सीटों के लिए मतदान होना है। राज्य में तीन लाख से अधिक पुलिसकर्मियों और केन्द्रीय बलों को तैनात किया जा रहा है। चुनाव नतीजे 24 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।