breaking news New

एक दिवसीय कराटे चैंपियनशिप में 3 सौ कराटे खिलाडियों ने लिया बढ़ चढ़कर हिस्सा

एक दिवसीय कराटे चैंपियनशिप में 3 सौ कराटे खिलाडियों ने  लिया बढ़ चढ़कर  हिस्सा

जनधारा समाचार :

रायपुर, राजधानी रायपुर में युवा उत्सव के उपलक्ष्य में सेईको काई कराटे इंटरनेशनल के द्वारा एक दिवसीय कराटे चैंपियनशिप का आयोजन यादव भवन ठेठवार पारा में आयोजित किया गया। जिसमे रायपुर जिले से करीब 3 सौ कराटे खिलाडियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। इस दौरान खिलाड़ियों का जोश व  उत्साह देखते ही बन रहा था। इस  एक दिवसीय कराटे चैंपियनशिप में खिलाड़ियों के परिजनों ने अपने बालक को खेलते देख काफी उत्साहित नजर आये। 

पूर्व अंतराष्ट्रीय कराटे चैम्पियन हर्षा साहू ने बताया कि उन्होंने जो कराटे में मुक्के मारने की बारीकी अपने गुरु सेंसेई तुलसीराम सपहा के द्वारा इसी तरह के चैंपियनशिप में सीखी हैं। उन्होंने कहा कि  इस तरह के आयोजन से प्रदेश के खिलाडियों का हौसला बढ़ता हैं एवं उन्हें कराटे  के बारीकियां भी सिखने को मिलती हैं। 

तो वहीं कराटे  चैंपियनशिप के आयोजक सेंसेई तुलसीराम सपहा ने बताया कि करीब 20 वर्ष से निःशुल्क एक दिवसीय कराटे चैंपियनशिप का आयोजन  सेईको काई कराटे इंटरनेशनल आयोजित करते आ रहे हैं इसमें 5 वर्ष की आयु से लेकर 18 वर्ष वर्ष के बालक - बालिका वर्ग के कराटे  खिलाडियों के हुनर को निखारने एवं उनको एक मंच देकर उनकी प्रतिभा को बाहर  लाने के उद्देश्य से निःशुल्क कराटे चैंपियनशिप का आयोजन किया जाता हैं जिसमे इस बार 3  सौ से अधिक खिलाडियों ने हिस्सा लिया हैं जो प्रतिभागी विजेता होंगे उनको मैडल के साथ प्रशस्ति पत्र दिया जायेगा। 

साथ हि डी नेहा ने एक दिवसीय कराटे चैंपियनशिप में तृतीय स्थान प्राप्त किया और डी नेहा को सम्मान में मैडल और प्रशस्त्रि भी दिया गया।