हरिवंश ने धरने पर बैठे सांसदों को पिलाई चाय , उनकी तारीफ में पीएम मोदी ने ट्वीट लिखा

 हरिवंश ने धरने पर बैठे सांसदों को पिलाई चाय , उनकी तारीफ में पीएम मोदी ने ट्वीट लिखा

नईदिल्ली . बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले  कृषि बिल को मोदी सरकार ने पास करा लिया है लेकिन विपक्ष आगबबूला है. इसी दौरान रविवार को सदन की कार्यवाही के दौरान विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया और उपसभापति हरिवंश के साथ बदसलूकी की. 

एक और विपक्ष लोकतंत्र की दुहाई दे रहा है तो दूसरी ओर एनडीए ने बिहारी अस्मिता को अपना हथियार बना लिया है. इस राजनीतिक उठापटक के बीच मंगलवार की सुबह इस विवाद में चाय की एंट्री हो गई, जिसने कहानी में नया मोड़ ला दिया.

 राज्यसभा से निलंबित हो चुके आठ सांसद कल रात से ही धरने पर बैठे हैं. संजय सिंह, डेरेक ओ ब्रायन समेत अन्य आठ सांसदों के लिए उपसभापति हरिवंश अपने घर से चाय बनाकर पहुंचे. हरिवंश ने सभी सांसदों के लिए चाय परोसी, लेकिन धरना देने वालों ने चाय पीने से इनकार कर दिया. हरिवंश ने भरोसा दिलाया कि वो यहां उनके दोस्त हैं, उपसभापति सिर्फ सदन के अंदर हैं. 

इसी के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट आ गया, जहां उन्होंने उपसभापति हरिवंश के व्यवहार की जमकर तारीफ की. पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘हर किसी ने देखा कि दो दिन पहले लोकतंत्र के मंदिर में उनको किस प्रकार अपमानित किया गया, उन पर हमला किया गया और फिर वही लोग उनके खिलाफ धरने पर भी बैठ गए. लेकिन आपको आनंद होगा कि आज हरिवंश जी ने उन्हीं लोगों को सवेरे-सवेरे अपने घर से चाय ले जाकर पिलाई.’