breaking news New

जनधारा ब्रेकिंग : कन्नड़ अभिनेत्री चंदना ने आत्महत्या की, दोषी मनु शर्मा 17 साल बाद जेल से रिहा, 6 कोरोना मरीज मिले, और भी खबरें...

जनधारा ब्रेकिंग : कन्नड़ अभिनेत्री चंदना ने आत्महत्या की, दोषी मनु शर्मा 17 साल बाद जेल से रिहा, 6 कोरोना मरीज मिले, और भी खबरें...

रायपुर. छत्तीसगढ़ में फिर से 6 कोरोना मरीज पाए गए हैं। अभी-अभी स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट कर बताया कि बिलासपुर से 3 एवं कोरिया मुंगेली व गरियाबंद से 1 मरीजों की पुष्टि हुई है। अब प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 435 है एवं इसी के साथ राज्य में अब तक कुल 564 मरीज पाए गए हैं।
कोरोना वायरस के वैश्विक आंकड़ों पर नजर रखने वाली वेबसाइट वर्ल्डोंमीटर्स के मुताबिक मंगलवार (2 जून) शाम 6 बजे के करीब भारत में 2639 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की कुल तादाद 201009 हो गई है। वहीं, इस घातक वायरस से देश में 20 और लोगों की मौत होने से मरनेवालों की कुल संख्या 5628 हो चुकी है।

'निसर्ग' तूफान का खतरा, 120 किलोमीटर प्रति घण्टा की रफतार से चलेंगी हवाएं
कोरोना वायरस संक्रमण संकट के चलते पहले से ही बुरी तरह जूझ रहे महाराष्ट्र और गुजरात में 'निसर्ग' तूफान का खतरा बढ़ गया है। वहां पर मंगलवार की शाम को बारिश शुरू हो गई। ऐसा माना जा रहा है कि निसर्ग तूफान अलीबाग में कल पहुंच सकता है। मुंबई पुलिस ने धारा 144 लागू लगा दी है ताकि लोगों को समुद्र के पास और अन्य तटवर्ती इलाकों में जाने से रोका जा सके। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों से अगले 2 दिनों तक अपने घरों से बाहर न जाने की अपील की है।

जेसिका लाल हत्याकांड : दोषी मनु शर्मा 17 साल बाद जेल से रिहा
नईदिल्ली. चर्चित जेसिका लाल हत्याकांड के दोषी मनु शर्मा उर्फ सिद्धार्थ शर्मा को सोमवार को रिहा कर दिया गया। मनु शर्मा दिल्ली की तिहाड़ जेल में पिछले 17 साल से सजा काट रहा था। मनु शर्मा के साथ ही 22 अन्य आरोपियों को कल तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया।
बता दें कि पिछले महीने सेेंटेंस रिव्यू कमेटी ने मनु शर्मा सहित उम्र कैद के 22 दोषियों की रिहाई की सिफारिश की थी। बता दें कि हरियाणा के पूर्व मंत्री विनोद शर्मा के बेटे मनु शर्मा को दिसंबर 2006 में दिल्ली हाई कोर्ट ने 1999 में जेसिका लाल की हत्या के लिए उम्रकैद की सजा सुनाई थी।
बता दें कि सेंटेंट रिव्यू बोर्ड को उम्र कैद की सजा के मामले में 14 साल की सजा पूरी होने के बाद सजा को रिव्यू करने का अधिकार होता है। कैदियों के नाम रिव्यू बोर्ड को भेजने के पहले दिल्ली पुलिस के अलावा पीड़ित पक्ष और जेल सुप्रीटेंडेंट की राय भी लेनी होती है। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि अब तक 1000 से अधिक लोगों को पैरोल पर रिहा किया जा चुका है। 37 मामले मेरिट के आधार पर एसआरबी के सामने आए। इनमें से 22 मामले निर्धारित मापदंड के आधार पर रिहाई के योग्य पाए गए।
मशहूर मॉडल जेसिका लाल की 29 अप्रैल 1999 की रात दिल्ली के टैमरिंड कोर्ट रेस्टोरेंट में गोली मारकर केवल इसलिए हत्या कर दी गई थी, क्योंकि उन्होंने शराब परोसने से मना कर दिया था। गोली चलाने वाला व्यक्ति कद्दावर कांग्रेसी नेता विनोद शर्मा का बेटा मनु शर्मा था। सात साल तक चले इस मुकदमे के बाद फरवरी 2006 में सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया था। आचरण को देखकर एलजी ने मनु शर्मा को छोड़ने के आदेश दिए थे जिसके बाद मनु शरण को कल रिहा कर दिया गया। साथ ही शर्मा की उम्र कैद में आगे की सजा माफ कर दी गई है।

29 वर्षीय कन्नड़ अभिनेत्री चंदना ने आत्महत्या की

मुंबई. वर्ष 2020 निश्चित रूप से मनोरंजन उद्योग के लिए सबसे अंधेरे वर्षों में से एक बन गया है। एक सैंडलवुड उद्योग की अभिनेत्री, चंदना ने 28 मई को जहर खाकर अपने बेंगलुरु निवास पर आत्महत्या कर ली। रिपोर्टों के अनुसार, अभिनेत्री ने खुद जहर का सेवन करते हुए एक वीडियो रिकॉर्ड किया और अपने प्रेमी दिनेश पर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का आरोप लगाया। चंदना को उसके पड़ोसियों द्वारा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन दुख की बात वे नही रहीं. एफआईआर 1 जुलाई को दर्ज की गई थी और अब मामले की जांच की जा रही है।