breaking news New

रायपुर : माइक्रो आब्जर्वरों का द्वितीय प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न

रायपुर : माइक्रो आब्जर्वरों का द्वितीय प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न

रायपुर । प्रेक्षक जयसिंह की उपस्थिति में सोमवार को गौरेला पेंड्रा मरवाही के परियोजना प्रशासक सभाकक्ष में माइक्रो आब्जर्वेरों का द्वितीय प्रशिक्षण सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।  मरवाही में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन सम्पन्न करने हेतु मरवाही विधानसभा क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों में माइक्रो आब्जर्वर्स की नियुक्ति की गई है। 

         प्रेक्षक  जयसिंह की उपस्थिति में सभी माइक्रो आब्जर्वरों को उनके निर्वाचन संबंधी कर्तव्यों के बारे में बताया गया। प्रेक्षक ने सभी माइक्रो अब्जर्वरों को अपने निर्वाचन संबंधी दायित्वों को पूरी निष्ठा के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी माइक्रो अब्जर्वरों को प्रशिक्षण ध्यानपूर्वक लेते हुए शंका समाधान करने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने माकपोल, वीवीपीएटी, निर्वाचन प्रक्रिया के बारे में उपस्थित माइक्रो अब्जर्वरों को विस्तार से बताया। उन्होंने एएसडी सूची के बारे में भी माइक्रो अब्जर्वरों को विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सभी मतदान केन्द्रों में बीएलओ, एएसडी लिस्ट तैयार करके मतदान केंद्रों में उपलब्ध कराएंगे। उन्होंने बताया कि माइक्रो अब्जर्वरों के मतदान कराकर वापस लौटने पर अलग से काउंटर उपलब्ध कराया जाएगा जहां उन्हें उपस्थित होना है। माइक्रो अब्जर्वर द्वारा मतदान के बंद होने के वास्तविक समय का उल्लेख भी अपने रिपोर्ट में करना होता हे। बैठक में माइक्रो आब्जर्वर को भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देश अनुसार समस्त आवश्यक कर्तव्यों का समुचित अध्ययन करते हुए अपने दायित्वों का सम्यक निर्वहन करने के निर्देश दिये। 

बैठक में अपर कलेक्टर  अजीत बसंत सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।