breaking news New

भाजपा नेता परेश बागबाहरा की मांग, 'राहुल गांधी छत्तीसगढ़ सरकार से केन्द्र की योजनाएं शीघ्र लागू करने को कहें'

भाजपा नेता परेश बागबाहरा की मांग, 'राहुल गांधी छत्तीसगढ़ सरकार से केन्द्र की योजनाएं शीघ्र लागू करने को कहें'

रायपुर. भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक परेश बागबाहरा ने कांग्रेस की कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मांग की है कि स्पीक अप इंडिया अभियान के तहत केन्द्र सरकार ने गरीबों के लिए दस हजार रुपये की तत्काल मदद एवं 7500 रुपये प्रतिमाह 6 महीनों तक देने की योजना लागू की है, उसे छत्तीसगढ़ सहित कांग्रेस सरकारों में शीघ्र लागू कराने की मांग की है ताकि गरीबों की मदद हो सके. 

उन्होंने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकारें एक होकर भारत में कोरोना महामारी को रोकने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. हमारे कोरोना वारियर्स जान को जोखिम में डालकर इस अभियान में राष्ट्र् के साथ खड़े हैं, वहीं कांग्रेस अब देश की संघात्मक व्यवस्था को छिन्न-भिन्न कर कोरोना काल में अराजकता की स्थिति पैदा करने की कोशिश कर रही है। परेश बागबाहरा ने कहा कि गंगाजल की किरीया‘ खाने के बाद, अपने जन घोषणा पत्र में किए गए वादे 2500/- रुपये प्रति क्विंटल की दर से सोसायटी में तुरंत भुगतान कर धान खरीदने का वादा था परंतु अब 4 किस्तो मे भुगतान किया जाएगा. दो वर्षों के धान का बोनस, शराब बंदी, 2500 रुपये प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता, दस लाख बेरोजगारों को रोजगार देना, विधवा पेंशन एवं वृद्धा पेंशन राशि एक हजार रुपये प्रतिमाह देना, शहरी क्षेत्र में आवासविहीन परिवार को 2 कमरों का मकान देना इत्यादि वादे सफेद झूठ साबित हुए हैं.

उन्होंने प्रदेश सरकार से मांग की है कि कोरोना के संक्रमण में हुए भारी नुकसार की भरपाई हेतु खरीफ के धान को तीन हजार रुपये प्रति क्विंटल की दर से किसानो से खरीदा जाए ताकि तहस—नहस हुई प्रदेश की ग्रामीण अर्थव्यवस्था को पटरी मे लाया जा सके तथा अभी कोरोना काल में किसानो को रबी के धान को लगभग 1200/- रुपये प्रति क्विंटल में बेचने से हुए भारी नुकसान की भरपाई की जा सके.