राजनीति से ऊपर उठकर लड़नी होगी कोरोना से जंग : तृणमूल

राजनीति से ऊपर उठकर लड़नी होगी कोरोना से जंग : तृणमूल

नयी दिल्ली।  तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को कहा कि कोविड-19 से लड़ाई जीतने के लिए सभी दलों को राजनीति से ऊपर उठकर काम करना होगा और पीएम केयर्स कोष से राज्यों को भी पैसा देने की माँग की।

तृणमूल कांग्रेस के कल्याण बनर्जी ने कोविड-19 पर लोकसभा में हुई चर्चा में हिस्सा लेते हुये कहा “यह आरोप-प्रत्यारोप का समय नहीं है। हम सिर्फ एकजुट होकर ही कोविड-19 से जीत सकते हैं। हमें एक-दूसरे के काम की सराहना करनी चाहिये। हमें राजनीति और दोषारोपण से ऊपर उठकर यह लड़ाई लड़नी होगी।”

महामारी से लड़ाई में पश्चिम बंगाल की तृणमूल सरकार के काम की तारीफ करते हुये उन्होंने कहा कि इस लड़ाई के लिए पैसे की जरूरत है। पश्चिम बंगाल को पैसा नहीं मिल रहा। पीएम केयर्स कोष से राज्यों को भी पैसा मिलना चाहिये।

कल्याण  बनर्जी ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण रोजगार योजना के संबंध में पश्चिम बंगाल में लौटे प्रवासी मजदूरों के आँकड़े साझा नहीं करने के केंद्र सरकार के आरोप को गलत बताया। उन्होंने राज्य सरकार द्वारा केंद्र को भेजे गये आँकड़ों की प्रति दिखाते हुये आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का नजरिया काफी संकुचित है।