breaking news New

ब्रिटेन के प्रोफेसर ने इडली को बोरिंग बताया, शशि थरूर ने प्रोफेसर को लिया आड़े हाथ

ब्रिटेन के प्रोफेसर ने इडली को बोरिंग बताया, शशि थरूर ने प्रोफेसर को लिया आड़े हाथ

दक्षिण भारत की मशहूर डिश पर छिड़ा विवाद ब्रिटेन से होते हुए भारत तक पहुंच गया है. कांग्रेस नेता शशि थरूर ने इतिहास के प्रोफेसर के ज्ञान की खिल्ली उड़ाई है. ट्विटर पर उन्होंने लिखा, "सभ्यता को हासिल करना कठिन है."

ट्विटर पर तेज बहस की शुरुआत उस वक्त हुई जब ब्रिटेन के एक प्रोफेसर ने इडली को दुनिया की सबसे उबाऊ चीज बताया. इतिहास पढ़ानेवाले एडवर्ड एंडर्सन दरअसल जोमैटो के पोस्ट का जवाब दे रहे थे.


फूड डिलीवरी करनेवाली कंपनी ने लोगों से एक ऐसी डिश का नाम बताने को कहा था जिसको बहुत ज्यादा पसंद करने का कारण समझ में न आता हो. ट्वीट के जवाब में जब एंडर्सन ने इडली को दुनिया की सबसे बोरिंग चीज बताया.

प्रोफेसर का जवाब लोगों को रास नहीं आया. इडली की बुराई में की गई पोस्ट पर तीखी प्रतिक्रिया देखी जाने लगी. एंडर्सन पर ये कहते हुए निशाना साधा गया कि उन्होंने 'असली' इडली खाया ही नहीं है.


एक ट्विटर यूजर ने तंज कसा कि इडली को बदनाम करने के लिए अंतरराष्ट्रीय साजिश रची गई है. और साजिश में फ्रांस के अलावा ब्रिटेन के लोग शामिल हैं.

भारतीय लोगों ने बताया कि इडली का स्वाद इस बात पर निर्भर करता है कि किस चीज के साथ मिलाकर उसे खाया जा रहा है. विवाद की आंच जब भारत पहुंची तो शशि थरूर ने मोर्चा संभाला. उन्होंने सोशल मीडिया यूजर से प्रोफेसर को माफ करने की अपील की.