breaking news New

किसानों के साथ सौतेला व्यवहार, सैकड़ों किसान उतरे सड़कों पर

किसानों के साथ सौतेला व्यवहार, सैकड़ों किसान उतरे सड़कों पर

कांग्रेसियों ने दिया धरना,जमकर बरसे मोदी पर

जगदलपुर, 8 नवंबर। छत्तीसगढ़ के किसानों की धान की खरीदी करने से मोदी सरकार ने हाथ खड़े कर दिए हैं जिसके विरोध में सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी सड़क पर उतरे हैं। किसानों के समर्थन में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आव्हान पर जगह-जगह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

 इसी तारतम्य में जगदलपुर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के संगठन ब्लॉक नगरनार और नानगुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सहित किसानों ने भी आडावाल और नानगुर में धरना -प्रदर्शन किया और किसानों के धान खरीदने के संबंध में मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और किसानों से बड़ी  संख्या में  पत्र लिखवाई। इस धरना-प्रदर्शन में जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ,शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा शामिल हुए । ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के धरना- प्रदर्शन में सम्मिलित होकर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला।


 विधायक रेखचंद जैन एवं  अध्यक्ष राजीव शर्मा ने धरना प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों को वाजिब दाम दिलाने के लिए 25 सौ रुपए में धान की खरीदी की वहीं किसानों का कर्ज माफ किया किंतु केंद्र कि मोदी सरकार किसानों के धान को खरीदने से मना कर सीधे सीधे किसानों के हक पर डाका डाल रही है किंतु कांग्रेस पार्टी किसानों के हक के साथ खिलवाड़ करने वाली भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ सड़क की लड़ाई लड़ेगी। भाजपा के नेताओं पर आरोप लगाते हुए उक्त नेताओं ने कहा कि किसानों को बरगलाने की कोशिश की जा रही है किंतु संवेदनशील मुख्यमंत्री भूपेश बघेल किसानों के एक-एक दाना धान 2500 रुपये में खरीदने के लिए पहले ही घोषणा कर चुकी है और वह जरूर पूरा होगी। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के ऊर्जावान अध्यक्ष मोहन मरकाम के निर्देश पर कांग्रेश के सभी कार्यकर्ता इस अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं और आगामी दिनों में किसान आर- पार की लड़ाई से भी पीछे नहीं हटेंगे और कांग्रेसी  उनका  हरदम साथ देंगे  तथा इस लड़ाई  में सम्मिलित होंगे नगरनार संगठन ब्लॉक के आडावाल में वरिष्ठ कांग्रेसी उमाशंकर शुक्ला, मोहन राव, संजु जैन,अध्यक्ष वीरेंद्र साहनी के नेतृत्व में पूर्व अध्यक्ष लैखन बघेल, जनपद सदस्य वेंकटराव, श्रीमती गीता गोयल, विजय सिंह , जलंधर बघेल, लक्ष्मण सेठिया, रमेश पात्रो, विजय नाग, बलदेव साहु, साधु राम, लक्ष्मीनाथ भारद्वाज, ब्लॉक महिला कांग्रेस अध्यक्ष इंदु बघेल सरपंच खिरमनी कश्यप वहीं  नानगुर संगठन ब्लॉक के अंतर्गत ब्लाक अध्यक्ष नीलु बघेल, जोन अध्यक्ष सुनील दास, राधामोहन दास, फुलसिंह बघेल, हीरालाल ध्रुव, शंकर नाग, कमल सेठिया, टिल्लू सेठिया, शंकर नाग, आसाराम सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी जन उपस्थित थे।