breaking news New

देश में दशहरे की धूम, विजयादशमी पर संघ का कार्यक्रम

देश में दशहरे की धूम, विजयादशमी पर संघ का कार्यक्रम


विजयादशमी पर आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत समेत केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह, महाराष्ट्र सीएम देवेंद्र फडणवीस भी पहुंचे।


विजयादशमी के मौके पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने नागपुर में पथ संचलन मार्च किया। इसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत भी शामिल रहे।
विजयादशमी के मौके पर नागपुर में आयोजित कार्यक्रम में स्वयंसेवक
महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस भी संघ के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए भी नागपुर पहुंचे।


संघ प्रमुख मोहन भागवत ने विजयदशमी के मौके पर शस्त्र पूजन किया।
विजयादशमी पर आयोजित संघ के पथ संचलन में शामिल होने के लिए संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे।
केंद्रीय मंत्री और जनरल (रिटायर्ड) वीके सिंह भी संघ के पथ संचलन मार्च में शामिल होने पहुंचे।
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर में संघ के पथ संचलन मार्च में शामिल होने के लिए पहुंचे।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों को विजयादशमी की शुभकामनाएं दी।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना 27 सितंबर 1925 को दशहरा यानी विजयादशमी के दिन डॉ. केशव हेडगेवार द्वारा की गई थी। उसके बाद से ही हर साल दशहरे के दिन विजयदशमी पर संघ का स्थापना दिवस मनाया जाता है।


राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आज दशहरे के मौके पर लोगों को संबोधित करेंगे। इसे आरएसएस के सोशल मीडिया पर भी सुना जा सकता है।
पिछले साल पीएम मोदी दिल्ली की सबसे मशहूर लवकुश रामलीला कमिटी के पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 2017 और 2014 में उन्होंने राजधानी दिल्ली में दशहरा मनाया था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम श्री लीला सोसायटी के दशहरा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। वह रामलीला में रावण के पुतले का दहन करेंगे। कार्यक्रम की शुरुआत राजधानी दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 स्थित डीडीए ग्राउंड में शाम 5.30 बजे होगी।
देशभर में आज बुराई पर अच्छाई के प्रतीक यानी दशहरा का त्योहार जश्न के साथ मनाया जा रहा है। जगह-जगह चल रही रामलीलाओं में आज शाम रावण दहन किया जाएगा।