breaking news New

Shiv Sena, NCP और Congress के बिना Maharashtra में स्थिर सरकार नहीं बन सकती: नवाब मलिक

Shiv Sena, NCP और  Congress के बिना Maharashtra में स्थिर सरकार नहीं बन सकती: नवाब मलिक

नई दिल्ली, १२ नवंबर। महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर स्थिति अभी तक कुछ साफ होती नहीं दिख रही है. चुनाव के नतीजे आए हुए कई दिन हो चुके हैं लेकिन सरकार किसकी बनेगी यह साफ नहीं हो सका है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि मंगलवार को हुई एनसीपी की बैठक में सभी 54 विधायक शामिल हुए. बैठक में फैसला लिया गया कि राज्य में चल रही अनिश्चितता पर शरद पवार ही फैसला लेंगे. इसके लिए एक कमिटी बनाई जाएगी जिसकी अध्यक्षता पवार करेंगे.

मलिक ने कहा, ‘राज्यपाल ने सोमवार को हमें बुलाया था और सरकार बनाने के लिए मंगलवार शाम 8:30 तक का समय दिया गया. हमारी इस संबंध में आज शाम 5 बजे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक है. बातचीत के बाद आगे कोई फैसला लिया जाएगा.’

मलिक ने कहा, ‘पार्टी का मानना है कि राज्य में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के बिना वैकल्पिक सरकार नहीं बन सकती है. अगर ये तीनों पार्टियां एक साथ नहीं आती है तो महाराष्ट्र में स्थिर सरकार नहीं बन सकती.’ अगर महाराष्ट्र में गवर्नर राष्ट्रपति शासन लागू करते हैं तो शिवसेना इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकती है. उद्धव ठाकरे और अहमद पटेल ने इस बारे में कपिल सिब्बल और अहमद पटेल से बात की.सूत्रों से ये भी खबर आ रही है कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा की है. कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि कांग्रेस के लेट होने को कोई सवाल ही नहीं है. हम शुरू से ही इसपर नज़र बनाए हुए हैं. एनसीपी हमारी सहयोगी है, जो भी फैसला लिया जाएगा दोनों के सहयोग से होगा.( भाषा)