breaking news New

74वां जन्मदिन तिहाड़ जेल में मनाएंगे पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम

74वां जन्मदिन तिहाड़ जेल में मनाएंगे पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम

नई दिल्ली। पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम का आज 74वां जन्मदिन है. लेकिन इस साल उन्हें अपना जन्मदिन परिजनों के साथ नहीं बल्कि अकेले ही तिहाड़ जेल में मनाना होगा. पी. चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग केस में तिहाड़ में बंद हैं. पी. चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रहेंगे. दिल्ली राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. सीबीआई ने पी. चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी.
हाल ही में चिदंबरम ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में सरेंडर याचिका दाखिल की थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने प्रर्वतन निदेशालय (ED) के सामने सरेंडर करने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई थी. कोर्ट ने पी. चिदंबरम की मांग को खारिज करते हुए कहा कि आईएनएक्स मीडिया मामले में ईडी की कोई शिकायत या चार्जशीट पेंडिंग नहीं है. साथ ही ईडी अभी पी. चिदंबरम को हिरासत में भी नहीं लेना चाहती है. ईडी बाद में पी. चिदंबरम को हिरासत में लेगी. ऐसे में हम चिदंबरम को अभी ईडी की हिरासत में भेजने का आदेश नहीं दे सकते हैं.
इस मामले में अगली सुनवाई रोउज एवेन्यू में 19 सितंबर और दिल्ली हाई कोर्ट में 23 सितंबर को होगी. पी. चिदंबरम के वकीलों को उम्मीद है कि हाई कोर्ट से उन्हें इस मामले में जमानत मिल जाएगी. वहीं जन्मदिन पर उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने पिता के नाम पत्र लिखा है. पत्र में कार्ति चिदंबरम ने बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा.
पत्र में कार्ति चिदंबरम ने मोदी सरकार पर आर्थिक मंदी और कश्मीर मुद्दे को लेकर हमला बोला है. कार्ति ने आर्थिक मंदी और जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी पर आने को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा. इसके अलावा उन्होंने पत्र में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की आलोचना की.