वरिष्ठ पत्रकार पर हमले को लेकर भैयाथान के पत्रकारों ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

वरिष्ठ पत्रकार पर हमले को लेकर भैयाथान के पत्रकारों ने राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

दतिमा मोड़, 29 सितंबर। बस्तर के वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला पर हुए हमले को लेकर भैयाथान के पत्रकारों में भी काफी आक्रोश व्याप्त है। ब्लॉक मुख्यालय के पत्रकारों ने मारपीट की घटना की कड़ी निंदा करते हुए दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कांग्रेस सरकार से वायदे के अनुसार पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की गई है। इसके साथ ही साथ यहां के समस्त पत्रकारों ने इस घटना में सलिप्त लोगो पर हत्या के प्रयास का जुर्म दर्ज करने व कठोर कार्रवाई के साथ यह सुनिश्चित करने की भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति ना हो कि मांग को लेकर महामहिम राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम की अनुपस्थिति में तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है।

वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश दुबे ने घटना की निंदा करते हुए कहा की पत्रकारों पर हमले केवल बस्तर में ही नही अपितु पूरे राज्य में हो रही है जिसपर समय रहते अंकुश लगाना जरूरी है जिससे पत्रकारों को भय के माहौल में काम करना पड़ रहा है वे अपने कर्त्तव्य का बखूबी निर्वहन नही कर पा रहे है। भयमुक्त कार्य करने के लिए कार्यवाही आवश्यक है।

इस दौरान शैलेन्द्र गुप्ता ने कहा की प्रदेश में पत्रकार सुरक्षित नही है और आए दिन पत्रकारिता जगत में कोई न कोई माफिया हमला कर रहा है जो काफी निंदनीय है। ऐसे में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए पत्रकार सुरक्षा कानून लागू की जानी चाहिए। जिसकी मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा जा रहा है।

इस दौरान एपी दास, शांतनु गोयल,फिरोज खान,शशांक गुप्ता,संदीप पाल,अनूप जायसवाल, भुसन बघेल,तुलेस्वर प्रजापति,मिथलेश ठाकुर,पारसनाथ प्रजापति,राजेश गुप्ता,महेंद्र देवांगन,पारष राम सहित आदि पत्रकार उपस्थित थे।